बालों को कर रही डाई और चेहरा का हो गया ऐसा हाल, चौंक जायेंगे आप
बालों को कर रही डाई और चेहरा का हो गया ऐसा हाल, चौंक जायेंगे आप
Share:

कई बार ऐसा होता है कि आप कुछ भी प्रोडक्ट इस्तेमाल करते हैं तो बिना कुछ देखे ही उसे यूज़ कर लेते हैं जो बाद में आपके लिए परेशानी का कारण बन सकते हैं. ऐसे ही बात करें बालों के डाई की तो इससे भी आपको कई तरह के नुकसान होने लगते हैं. एक लड़की के साथ कुछ ऐसा हुआ जिसे सुनकर आप भी चौंक जायेंगे. पेरिस में रहने वाली 19 साल की एस्टिल ने लोकल सुपरमार्केट से बालों में लगाने के लिए डाई खरीदी. उसे यूज़ किया और उसके बाद क्या हुआ आइये हम आपको बता देते हैं. 

दरसल, पेरिस की एस्टिल डाई ख़रीदा और पैकेट पर दिए गए स्टेप्स के मुताबिक ही एस्टिल ने डाई को घोला और सिर पर लगा लिया. लेकिन हेयर डाई का ऐसा साइड इफेक्ट हुआ कि एस्टिल का सिर नॉर्मल से डबल साइज का हो गया. सुनकर यकीन नहीं होगा आपको लेकिन ये सच है. खबर के अनुसार एस्टिल ने डाई घोला और सिर पर लगा लिया. डाई लगाने के कुछ ही देर में उसे सिर में खुजली, आंखों में जलन और सांस लेने में दिक्कत होने लगी. इसके कुछ फोटोस भी सामने आ रहे हैं जिन्हें आप देख सकते हैं. 

एस्टिल ने बताया अगली सुबह जब वह उठी तो, उसे सिर में कुछ अजीब सा लगा. मापने पर ये 63 सेंटीमीटर का निकला. यही नहीं, हेयर डाई के साइड इफेक्ट से एस्टिल के जीभ का आकार भी बढ़ गया था. जब डॉक्टर से जाँच करवाई तो पता चला की डाई में मौजूद PPD केमिकल की वजह से ये रिएक्शन हुआ. डाई में मौजूद PPD (Paraphenylenediamin) नाम का केमिकल आमतौर पर बाकि ब्यूटी प्रोडक्ट्स में भी पाया जाता है. 

पैच टेस्ट में 48 घंटे का समय लिखा हुआ था, कि डाई को ट्राई करने करने के बाद 48 घंटे पर चेक करें कि आपको कोई रिएक्शन ना हो. लेकिन एस्टिल ने सिर्फ 30 मिनट ही उस डाई को टेस्ट कर बालों पर लगा लिया. जिससे उन्हें रिएक्शन हुआ.

चीन के स्कूल ने बच्चों के लिए बनाई अजीब यूनिफार्म, हरकतें होंगी नोटिस

700 सालों से किसी ने भी नहीं बनाया इस गांव में दो मंजिला मकान

इस पाकिस्तानी गायक का खतरनाक गाना सुनकर लोगों ने कहा- 'तेल में जूता भिगोकर इसे मारो'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -