सेना के बाद अब अर्ध सैनिक बलों की बारी
सेना के बाद अब अर्ध सैनिक बलों की बारी
Share:

नई दिल्ली : अभी वन रैंक वन पेंशन को लागू हुए कुछ ही दिन बीते है कि देश में ओआरओपी की मांग को लेकर अर्ध सैन्य बलों के रिटायर अधिकारी भी धरने पर बैठ गए है। जंतर-मंतर पर बैठे अधिकारियों में सीआरपीएफ, बीएसएफ, आईटीबीपी, सीआईएसएफ और एसएसबी जैसे बलों के पूर्व अधिकारी शामिल है।

इन रिटायर अधिकारियों की मांग है कि ये लोग पिछले एक दशक से भी अधिक समय से इन मांगों के पूरा होने के इंतजार में हैं, लेकिन अब तक कुछ नहीं हुआ।ऑल इंडिया सेंट्रल पैरामिलिट्री फोर्सेज एंड एक्स-सर्विसमेन वेल्फेयर एसोसिएशन के राष्ट्रीय महासचिव पीएस नायर ने कहा कि हमारे बिना देश एक दिन भी चैन की नींद नहीं सो सकता है।

इसके बावजूद इन बलों से रिटायर लोगों का उचित पुनर्वास नहीं किया गया है। बेहद मुश्किल हालातों में चौबीसों घंटे अपना कर्तव्य निभाने वाले ऐसे जवानों की जिंदगी बेहतर करने के लिए हमें सरकार और जनता की मदद की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि उनकी मुख्य मांग है कि अर्धसैन्य अधिकारियों को भी सेना की तरह ओआरओपी पेंशन योजना से सेवारत सैनिकों को छूट और इन बलों को पूर्व-सैन्यकर्मी श्रेणी के तहत पूर्ण लाभ मिले। उन्होंने कहा कि  हमने इस संबंध में सरकार को पहले ही एक ज्ञापन दे दिया है, लेकिन कोई जवाब न मिलने के बाद विरोध प्रदर्शन शुरू करने का फैसला किया गया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -