पराग अग्रवाल बने ट्विटर के CEO तो बोले आनंद महिंद्रा-  दुनिया में फैल रहा 'Indian CEO Virus ....'
पराग अग्रवाल बने ट्विटर के CEO तो बोले आनंद महिंद्रा- दुनिया में फैल रहा 'Indian CEO Virus ....'
Share:

नई दिल्ली: माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर के सह-संस्थापक जैक डॉर्सी कंपनी के CEO पद से इस्तीफ़ा दे दिया है.  उनके स्थान पर ट्विटर में भारतीय मूल के अफसर पराग अग्रवाल उनका स्थान लेने जा रहे है. प्रमुख सोशल मीडिया कंपनी ने यह एलान किया है. अग्रवाल इस वक़्त ट्विटर के CTO हैं. ट्विटर के इस एलान के उपरांत  भारतीयों द्वारा अलग-अलग तकनीकी फर्मों में बड़े पद पहुंचने की बहुत चर्चा की जा रही है. इसी क्रम में आयरिश उद्यमी पैट्रिक कॉलिसन ने एक ट्वीट के द्वारा International Tech Firms में भारतीयों के अहम पदों पर पहुंचने  को रेखांकित कर दिया गया है.

जहां इस बारें में पैट्रिक ने लिखा- ‘Google, Microsoft, Adobe, IBM, Palo Alto Networks, और अब Twitter इंडिया में पले-बढ़े CEO  की अगुवाई में आगे बढ़ रहे हैं. तकनीक की दुनिया में भारतीयों की आश्चर्यजनक सफलता और अमेरिका द्वारा अप्रवासियों को मौका देते हुए देखना अद्भुत है. बधाई पराग.’ उनके इस ट्वीट पर भारतीय बिजनेसमैन आनंद महिन्द्रा ने प्रतिक्रिया देते हुए लिखा है कि- ‘यह एक ऐसी महामारी है जिसके बारे में हमें यह कहते हुए खुशी और गर्व हो रहा है कि इसकी उत्पत्ति भारत में हुई है. यह भारतीय CEO वायरस है (Indian CEO Virus)… और इसकी कोई भी वैक्सीन नहीं है.’

पराग अग्रवाल 2011 से ट्विटर में काम कर रहे: रिपोर्ट्स की माने तो IIT -बॉम्बे और स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी के पूर्व स्टूडेंट पराग अग्रवाल वर्ष 2011 से ट्विटर कंपनी में काम कर रहे है और 2017 से कंपनी के CTO हैं. जब वह कंपनी में शामिल हुए थे तब उसके कर्मचारियों की तादाद  1,000 से भी कम थी.

कांगो आईडीपी शिविर पर हमले में 20 लोगों की मौत

तुर्की के इस्तांबुल में तूफान से चार लोगों की मौत और 19 घायल

अमेरिकी प्रतिनिधि के दल ने नए डिप्टी खर्च बिल पर विचार किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -