रूखे और बेजान हाथों के लिए काम का है पैराफिन वैक्स, से करें यूज़
रूखे और बेजान हाथों के लिए काम का है पैराफिन वैक्स, से करें यूज़
Share:

काम करने के कारण अक्सर महिलाओं के हाथ रूखे सूखे बेजान होजाते हैं.  अधिक काम करने के कारण आप खुद पर ध्यान नहीं दे पाती जिससे आपकी सुंदरता भी कम हो जाती है. इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं पेराफिन वैक्स के बारे में जो आपके हाथों के लिए एक बेस्ट ऑप्शन हो सकता है. तो चलिए आपको बता दें, 
 
सबसे पहले एक बड़े माइक्रोवेव के कटोरे में वैक्स को गर्म करें. ये सुनिश्चित करें कि वैक्स पूरी तरह से तरल हो. इसके बाद वैक्स के थोड़ा ठंडे होने तक प्रतीक्षा करें और इतनी देर में अपने हाथों को एक अच्छे क्रीम या लोशन से मालिश करें, इसे हाथों पर लगाकर अच्छी तरह रगड़ें ताकि आपके हाथ मॉइस्चराइज्ड हो जाएं.  वैक्स इतना गर्म हो कि आप इसमें हाथ डाल सकें.  

इसके बाद हाथ को बाहर निकालें, लगभग 5 सेकंड तक प्रतीक्षा करें और दोबारा वैक्स में हाथ को डुबोएं. ऐसा तब तक करें जब तक आपका हाथ वैक्स से पूरी तरह से ढक ना जाए, और आपके हाथ पर वैक्स की लगभग 5 से 7 परतें हों. जब आपके हाथ वैक्स से पूरी तरह से ढक जाएं तो इसे सूखने दें और किसी नरम कपड़े से हाथ को कवर कर इंतज़ार करें. इस बात का ध्यान रखें कि आपका हाथ वैक्स को हल्का गर्म रखने के लिये कवर किया गया हो. इसको 30 मिनिट तक रखहेन उसके बाधाथों से इसको निकाल दें और अच्छा सा मॉइश्चराइजर लगा लें.

झुर्रियों से राहत दिलाएंगे ये आसान उपाय

इतिहास के पन्नों पर दर्ज हुईं 21 साल की विदिशा, बनी मिस डेफ वर्ल्ड जीतने वाली पहली भारतीय

दो मुंहे बालों से छुटकारा दिलाएंगे ये हेयर मास्क

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -