पैराशूट लैंड करते वक़्त गिरा, पॉयलट की मौत

नागौर: राजस्थान के नागौर जिले से एक आश्चर्यजनक हादसा सामने आया है, जिसमे एक पैराशूट पॉयलट अनियंत्रित होकर हवाई पट्टी की बजाय पास की कॉलोनी के एक घर के सामने गिर पड़ा. पैराशूट के गिरते ही पूरी कॉलोनी में हड़कंप मच गया, पॉयलट और  पॉयलट के साथ सफर कर रहा युवक गौरव भाटी, दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए. मौके पर पहुंच कर पुलिस ने दोनों को अस्पताल पहुँचाया और पैराशूट के मलबे को जब्त कर लिया. अस्पताल पहुंचने के कुछ ही देर बाद पॉयलट की मौत हो गई और गौरव भाटी को गंभीर हालत में जोधपुर के AIMS अस्पताल में भर्ती कराया गया.

मृतक की पहचान 29 वर्षीय मानव मेवाडा के रूप में हुई है, उनके पास पॉवर पैराशूट उड़ाने का लाइसेंस था,  वह त्योहारों के अवसर पर राजस्थान के विभिन्न हिस्सों में पर्यटकों को लेकर उड़ान भरते थे एक पुलिस अधिकारी ने बताया, "जिला प्रशासन ने शहर में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए मेवाडा को नियुक्त किया था, वो एक कुशल पैराग्लाइडर था ."         

जांच में पता चला है कि, पैराशूट लैंड कराते समय एक पतंग का मांजा पैराशूट के आस पास उलझ गया, जिसकी वजह से मानव मेवाडा पैराशूट को नियंत्रित नहीं कर पाए और यह हादसा हो गया. मृतक दिल्ली का रहने वाला था, इसीलिए पुलिस ने उनके माता पिता को खबर कर दी है. 

राजस्थान की पूर्व राज्यपाल ने पद्मावत पर सरकार को लताड़ा

मुंबई में एक और अग्नि कांड

गणतंत्र दिवस पर दक्षिण अफ्रीका में लहराया तिरंगा



   

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -