यहां कम उम्र में बच्चे ही पैदा कर रहे हैं बच्चे, वजह चौंका देगी आपको
यहां कम उम्र में बच्चे ही पैदा कर रहे हैं बच्चे, वजह चौंका देगी आपको
Share:

बच्चों को कभी ऐसी बातें नहीं सिखाई जाती जो उनके लिए सही नहीं होती. अक्सर बच्चों को सेक्स और प्यार जैसी बातों से दूर रखा जाता है. ऐसी बातें उम्र के साथ ही सबको समझ में आती है. लेकिन एक देश ऐसा है जहां पर बच्चों को सेक्स के लिए प्रेरित किया जाता है. जी हाँ, बच्चे ही बच्चे पैदा करना सीख जाते हैं और ऐसा करते भी है. आइये आपको बता देते हैं इसके बारे में.

वैसे हमारे देश में शादी से जुड़े कई नियम हैं और लड़के-लड़की की शादी की एक आयु निश्चित की गई हैं. बाल विवाह पर अब रोक लग चुकी है. पापुआ न्यू गिनी एक ऐसा देश है जहां पर लोग छोटी उम्र में ही बच्चे पैदा कर रहे हैं और माँ बाप बन रहे हैं. इसके पीछे का कारण आपको हैरान कर देगा. आइये जानते है. हम बात कर रहे हैं पापुआ न्यू गिनी में रहने वाली ट्रॉबिएंडर्स जनजाति की. इतना ही नहीं, 11-12 साल की उम्र में तो यहां बच्चों की शादी भी कर दी जाती है.

आपको बता दें, इस जनजाति में बच्चों को बाकायदा फिजिकल रिलेशन की ट्रेनिंग दी जाती है. परिवार की सहमति से ही ये शादी होती है. जिन लड़के-लड़की के बीच फिजिकल रिलेशन हुए हैं, अमूमन उनके बीच ही शादी होती है, लेकिन लड़के-लड़की की अगर चाहें तो आपसी सहमति से वह अपने पार्टनर बदल भी सकते हैं. यह परंपरा सालों से चली आ रही है. इसके चलते बच्चे कम उम्र में ही परिपक्व हो जाते हैं. 20 साल की उम्र होते-होते तो ये चार-पांच बच्चों के माता-पिता बन चुके होते हैं इतना ही नही इन बच्चों से छोटी सी उम्र से ही काफी शारीरिक काम भी करवाया जाने लगता है. 

इस रेस्टोरेंट में मिलता है 'भुना हुआ पति', खाने के लिए लग रही पत्नियों की लाइन

ये है जेंट्स मसाज पार्लर, जहां के दाम सुनकर चौंक जायेंगे आप

पेड़ पर उल्टा क्यों लटकते हैं चमगादड़, और भी हैं उनमे विशेषताएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -