इस बार त्योहारों पर पहनें लाइट वेट पेपर ज्वेलरी, ऐसे बना सकते हैं घर पर
इस बार त्योहारों पर पहनें लाइट वेट पेपर ज्वेलरी, ऐसे बना सकते हैं घर पर
Share:

महिलओं की सुंदरता को निखारने में ज्वैलरी का बहुत बड़ा रोल होता है. बाजार में नई नई तरह की ज्वेलरी आती रहती हैं और हर दिन ये बदलती रहती है. अब तक गोल्ड, सिल्वर, ब्लैक मेटल व व्हाइट मेटल से तैयार ढेरों ज्वैलरी महिलाओं को सुंदर बनाने के काम आती है, लेकिन अब पेपर से बनी ज्वैलरी ट्रेंड में है. इस नई तरह की ज्वैलरी के प्रति टीनएजर्स से लेकर मिड एज तक की महिलाओं का क्रेज देखने को मिल रहा है. यानि लाइट वेट ज्वेलरी आपके लुक को खूबसूरत बना देती है और आपको वजन भी नहीं उठाना पड़ता. तो जानते हैं क्या है 

क्या है पेपर ज्वैलरी 
अपने लुक को बहतरीन बनाना हो तो पेपर ज्वैलरी अच्छा ऑबशन है, ग्रूमिंग में  हमेशा से ही एक्सेसरीज फिनीशिंग टच का काम करती हैं. इससे कलर, फ्लेयर और स्टाइल आपके पूरे लुक में शामिल होते हैं. एक्सेसरीज में यूं तो बहुत सारी चीजे आती हैं लेकिन ज्वैलरी एक खास स्टेटमेंट बनकर आपकी पर्सनॉलिटी को उभारती है. इन्हीं खास एक्सेसरीज में ज्वैलरी का एक नया ट्रेंड पेपर ज्वैलरी के नाम से उभर रहा है. क्या है खास इस ज्वैलरी में जानते हैं पेपर ज्वेलरी में इयररिंग, ब्रेसलेट, सिंगल पेंडेंट सेट तैयार किए जाते हैं. यह फंकी लुक, सिंपल लुक के तौर पर काफी पसंद की जाती है.

कैसे बनाएं
पेपर ज्वैलरी बनाने के लिए पहले रॉ मटेरियल तैयार किया जाता है. फिर इसे हाथ से विभिन्न आकृतियों में ढाला जाता है. इसे जोड़ने, मजबूत और सख्त करने, रंग करने और वाटरप्रूफ बनाने में काफी सावधानी बरती जाती है. पेपर क्वीलिंग से भी  ज्वैलरी तैयार की जाती है. इसके लिए थिक शीट वाले पेपर का इस्तेमाल किया जाता है. कटिंग व डिजाइनिंग के जरिए इसे आभूषण के रूप में ढ़ाला जाता है. इसमें इयररिंग की रेंज 25 रुपए से शुरू होती है, वहीं सिंगल पेंडेंट की रेंज 100 रुपए से शुरू होती है. ब्रेसलेट 35 रुपए तक में मिल जाते हैं.इसमें वुडन, ग्लास बीड्स, क्रिस्टल, कुंदन, स्टोन, पोलकी, प्लास्टिक बीड्स व सेमी प्रेशियस स्टोन का यूज किया जाता है, जो ज्वेलरी को अट्रेक्टिव व खूबसूरत बनाने में हेल्प करता है.

एलर्जिक या रिएक्शन नहीं करती
कई लोगों की स्किन सेंसिटिव  होती है और मेटल से उन्हें एलर्जी या रिएक्शन की समस्या हो जाती है.  लेकिन पेपर ज्वेलरी से ऐसा नहीं होता. स्किन सेंसटिव होने पर कई बार लोगों को मेटल से एलर्जी की प्रॉब्लम होने लगती है, ऐसे में पेपर ज्वैलरी उनके लिए बेस्ट सल्यूशन है. पेपर ज्वैलरी में इयररिंग, ब्रेसलेट, ब्रोच, नेकपीस जैसे कई एट्रैक्टिव आयट्म्स तैयार किए जाते हैं. इसमें बीड्स, क्रिस्टल, कुंदन, स्टोन, पोलकी, व स्टोन्स का  इस्तेमाल किया जाता है जो ज्वैलरी को अट्रैक्टिव व खूबसूरत बनाता है.

फेस्टिव सीजन में कुछ नया चाहती हैं तो फॉलो करें जेनेलिया का मॉडर्न साड़ी लुक

आपको बेहद आकर्षक बनाएंगी ये ट्रेंडी लिपस्टिक

लौट आया 90s का फैशन, हुप्स Earrings एक बार फिर कर रहे ट्रेंड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -