पपीते के इस्तेमाल से पाए अनचाहे बालो की समस्या से छुटकारा
पपीते के इस्तेमाल से पाए अनचाहे बालो की समस्या से छुटकारा
Share:

लड़कियां खुद को खूबसूरत बनाने के लिए बहुत तरीको को अपनाती है, जब उन्हें कही जाना होता है तो उसके दो दिन पहले से ही वो ब्लीच,फेशियल और वैक्स करवाती है, कुछ लड़कियों और महिलाओ के शरीर पर बहुत ज़यादा बाल होते है जिसके कारण वो बिना वैक्सिंग करवाए कही जा नहीं पाती है. कुछ लड़कियाँ इन बालो को साफ़ करने के लिए हेयर रिमूवर क्रीम्स का इस्तेमाल भी करती है और ये क्रीम्स स्किन के लिए बहुत हानिकारक होती है जिससे स्किन को काफी नुकसान पहुँच सकता है. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे तरीको के बारे में बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आपके शरीर के अनचाहे बाल साफ़ हो जायेगे. 

1- अगर आपके शरीर पर अनचाहे बाल बहुत ज़्यादा है तो इन्हे साफ़ करने के लिए एक कटोरी में 2 टेबलस्पून हल्दी और गुलाब को डालकर अच्छे से मिला ले, अब इस पेस्ट को अपने अनचाहे बालों पर लगाकर छोड़ दे, जब ये अच्छे से सूख जाये तो इसे गर्म पानी से साफ कर लें. अगर आप इसका इस्तेमाल हफ्ते में एक बार करती है तो इससे कुछ ही दिनों में बाल कम होने शुरू हो जाएंगे. 

2- अनचाहे बालो  को दूर करने के लिए आलू का रस में मसूर दाल की पेस्ट,एक टेबलस्पून शहद, और 2 टीस्पून नींबू का रस डालकर अच्छे से मिला ले, अब इस पेस्ट को अपने बालो पर लगाए और सूख जाने पर हाथो से रगड़ते हुए साफ करें और पानी से धो लें. 

3-  पपीते  के इस्तेमाल से भी आप अपने अनचाहे बालो की समस्या से छुटकारा पा सकती है, इसके लिए पपीते को पीसकर उसका पेस्ट बना ले, फिर इसमें हल्दी मिलाकर अपने बालो पर लगाए और सूख जाने पर गर्म पानी से साफ कर ले, हफ्ते में दो बार इस्तेमाल करने से आपके अनचाहे बालो की समस्या दूर हो जाएगी.

 

सनस्क्रीन की जगह करे इन तेलों का इस्तेमाल

अंधेरे में स्मार्टफोन यूज करने से शरीर को होते है ये नुकसान

सर्दियों के मौसम में स्किन पर करे पेट्रोलियम जेली का इस्तेमाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -