डार्क सर्कल्स की समस्या को दूर करता है पपीता

डार्क सर्कल्स की समस्या को दूर करता है पपीता

पपीता एक बहुत ही स्वादिष्ट फल होता है. यह हमारी सेहत और ब्यूटी के लिए बहुत फायदेमंद होता है. पपीते में भरपूर मात्रा में विटामिन ए, विटामिन इ और विटामिन सी मौजूद होते हैं. इसके अलावा पपीते में मैग्नीशियम, पोटेशियम और फोलिक एसिड की भी भरपूर मात्रा पाई जाती है. पपीते का इस्तेमाल करने से डार्क सर्कल्स की समस्या दूर हो जाती है. 

1- डार्क सर्कल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए पपीते के पेस्ट में थोड़ा सा शहद मिलाकर अपनी आंखों के आसपास लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे हल्के गुनगुने पानी से धो लें. कुछ दिनों तक लगातार ऐसा करने से आपकी डार्क सर्कल्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- डार्क सर्कल्स की समस्या को दूर करने के लिए पपीते के पेस्ट में हल्दी,  एक चम्मच गुलाबजल और थोड़ा सा दही मिलाकर अपने चेहरे और आंखों के आसपास लगाएं. 15 मिनट बाद इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से डार्क सर्कल्स दूर होने के साथ-साथ आपकी त्वचा में निखार भी आएगा. 

3- पपीते के पेस्ट में खीरे का रस मिलाकर अपने डार्क सर्कल्स पर लगाएं. 10 मिनट बाद अपनी उंगलियों से धीरे-धीरे मसाज करते हुए इसे साफ करें. अब अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से डार्क सर्कल्स दूर हो जाते हैं.

 

ब्राइडल लुक को और भी खूबसूरत बनाते हैं यह स्टाइलिश क्लच

झड़ते और पतले बालों को मजबूत बनाने के आसान तरीके

देखिए दीपिका के पार्टी वियर गाउंस का कलेक्शन