'पत्नी मुक्ति घाट' की अजब कहानी, मिलती है यहाँ पत्नी से मुक्ति
'पत्नी मुक्ति घाट' की अजब कहानी, मिलती है यहाँ पत्नी से मुक्ति
Share:

पति और पत्नी के बीच होने वाले झगड़ो के बारे में हम अक्सर सुनते है. कभी ये झगडे कोई खबर के रूप में सामने आते है तो कई बार हम इनपर बने चुटकुलों को सुनकर गुदगुदाते है. लेकिन आज हम आपके पास एक ऐसी जानकारी सामने लेकर आए है, जो ना केवल आपको हंसाने का काम करेगी बल्कि साथ ही आपको पत्नी से मुक्ति का एक आईडिया भी देकर जाएगी. जी हाँ, वैसे तो कशी में 84 घाट है लेकिन हम आपको बता रहे है काशी के एक घाट के बारे में जिसे "पत्नी मुक्ति घाट" के रूप में जाना जाता है.

इस घाट का नाम है कुवाई घाट. यहाँ के पुरोहितों का यह मानना है कि यहां पर यदि पति-पत्नी साथ में स्नान कर लेते है तो फिर उनके बीच मतभेद बढ़ जाते हैं. ये मतभेद कई बार यहाँ तक पहुँच जाते है कि दोनों को रिश्ता ही खत्म करना पड़ता है. इस कारण ही इस घाट को "पत्नी मुक्ति घाट" कहा जाता है.

पुरोहित बताते है कि इसके चलते ही यहाँ पति पत्नी साथ में नहाने से डरते है. और खुद पुरोहित भी घाट के पास से गुजरने वाले पति-पत्नी को पहले से ही अगाह कर देते हैं. इस घाट को नारद घाट के नाम से भी जाना जाता है. कहते है कि नारद ने यहां पर सबसे पहले नारदेश्वर मंदिर का निर्माण करवाया था. अब यह तो हुई शास्त्रों की बातें, लेकिन हम तो आपको यही कहेंगे कि पति-पत्नी का रिश्ता बहुत ही खूबसूरत रिश्ता है. इसे ऐसे ही बनाए रखे और हाँ ये "पत्नी मुक्ति घाट" पर साथ में ना नहाए.

जानिए बीवी मायके जाती है तो क्या करते है पति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -