IFFI फेस्टिवल में पंकज त्रिपाठी ने कह डाली ये बात
IFFI फेस्टिवल में पंकज त्रिपाठी ने कह डाली ये बात
Share:

बॉलीवुड एक्टर पंकज त्रिपाठी की पहचान एक उम्दा अभिनेता के तौर पर की जाती है। बीते 2 दशकों में मूवीज में तरह-तरह के किरदार निभाकर अपना एक अलग मुकाम बनाने वाले पंकज त्रिपाठी गोवा में इन दिनों चल रहे 53वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया (IFFI) में शामिल हो चुके है। वहां उन्होंने अपने एक्टिंग के सफ़र के बारे में चंद ऐसी बातें बताईं जिससे उनकी सिनेमाई शख़्सियत का एक अलग पहलू उभरकर भी सामने आ चुके है।

अभिनेता ने कहा कैसे मिला था मूवीज में पहला रोल: पंकज त्रिपाठी ने IFFI के अंतर्गत आयोजित 'मास्टरक्लास' में भाग लिया और कहा कि कैसे उन्हें इस बात का बिल्कुल भी इल्म नहीं था कि एक मूवी के लिए एक दिन उन्हें बस यूं ही कास्ट कर लिया जाएगा और मूवी में उनके एक्टिंग का सफ़र शुरू होने वाला है। उन्होंने बोला है कि, "मैं नैशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा' का छात्र रहा हूं और वहां पर तरह-तरह के नाटकों में अभिनय किया करता था। एक दिन एक एक्टर किसी वजह से शूटिंग के लिए नहीं पहुंच सका और फिर फोरन मुझसे उसे रीप्लेस करने के लिए कहा गया। कुछ इस तरह से फ़िल्मों में मेरे अभिनय यात्रा की शुरुआत हुई थी"।

7,8 साल नही मिला था काम- पंकज: ऐसा नहीं है कि मूल रूप से बिहार के गोपालगंज के एक बेहद साधारण परिवार में जन्मे पंकज त्रिपाठी को मुंबई में आकर मूवीज में काम पाने के लिए संघर्ष नहीं करना पड़ा। पंकज त्रिपाठी  कहते है, "शुरुआत में फ़िल्मों में छोटे-मोटे काम करने के बाद, अगले 7-8 सालों तक काम के मामले में एक बड़ा गैप रहा और मुझे इस दौरान कोई उल्लेखनीय काम नहीं मिला। ऐसे में मैंने उस दौरान कई किताबें पढ़ीं और अपनी अभिनय कौशल में और धार लाने की कोशिश जारी रखी"।

फिल्मों से लेकर ओटीटी तक काम करने को लेकर व्यस्तता की बात निकली तो पंकज त्रिपाठी ने मुस्कुराते हुए कहा है कि आज की तारीख़ में वे इस क़दर व्यस्त है कि वे काम करते हुए बहुत ज्यादा थक जाते हैं, उन्हें कभी-कभी बोरियत का भी एहसास होता है और अक्सर उ‌नकी नींद भी पूरी नहीं हो पाती है जबकि उन्हें अपनी नींद से बहुत लगाव है!

'मैं दखलअंदाजी नहीं चाहती', अपनी बेटी के बारे में बात करते हुए बोलीं आलिया भट्ट

शुरू हुई हंसिका की शादी की रस्मे, सामने आईं माता की चौकी की तस्वीरें

इस दिन शादी करेंगे अथिया और राहुल, डिसाइड हुए वेडिंग वेन्यू और शादी के आउटफिट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -