पंकज कपूर को जन्मदिन की ढेरो शुभकामनाएं

बॉलीवुड के साथ ही साथ टेलीविजन पर भी अपनी अदाकारी का जलवा बिखरने वाले शाहिद कपूर के पिता अभिनेता पंकज कपूर जो की भारत के जानेमाने नाटककार तथा टीवी व फिल्म अभिनेता हैं। वे अनेकों टीवी धारावाहिकों तथा फिल्मों में अभिनय कर चुके हैं। आज उनका जन्मदिन है बता दे कि पंकज कपूर को अपनी फिल्मों में निभाई गई आकर्षक भूमिकाओं के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार से भी नवाजा गया है.पंकज कपूर का जन्म 29 मई 1954 को लुधियाना, पंजाब में हुआ था।

दूरदर्शन पर 80 के दशक में प्रसारित जासूसी धारावाहिक करमचंद में निभाई शीर्षक भूमिका शायद उनकी सबसे मशहूर भूमिकाओं में से हैं। उनकी अन्य सराहनीय फिल्मों में एक डॉक्टर की मौत (1991) तथा विशाल भारद्वाज निर्देशित "मक़बूल" (2003) शामिल हैं। आस्कर अवार्ड विजेता रिचर्ड अटेनबरो निर्देशित और 1982 में निर्मित फिल्म गाँधी में पंकज ने प्यारेलाल की संक्षिप्त भूमिका अदा की थी पर फिल्म के हिन्दी संस्करण में गाँधी का किरदार निभा रहे बेन किंग्सले की डबिंग करने का उन्हें अवसर मिला।

पंकज बॉलीवुड के प्रसिद्ध युवा अभिनेता शाहिद कपूर के पिता हैं जो अभिनेत्री व नृत्यांगना नीलिमा अज़ीम से उनके पहले विवाह की संतान हैं। पंकज ने दूसरा विवाह अभिनेत्री सुप्रिया पाठक से किया. उन्होंने कई टेलीविज़न धारावाहिकों और फिल्मो में अपना अभिनय प्रस्तुत किया है उन्होंने कई फिल्मो और धारावाहिकों में अपना अभिनय प्रस्तुत किया है, उनका बहु-चर्चित धारावाहिक ऑफिस-ऑफिस जिसमे उन्होंने जीवन में हो रहे उतार-चड़ाव का मनमोहक और रोचक-ढंग से उन्होंने अभिनय किया है. तथा हम ऐसे हास्य कलाकार को जन्मदिवस की हार्दिक हार्दिक शुभकामनाये.देते हुए उनके सुखी जीवन और मंगलमय होने की कामना करते है|

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -