जन्मदिन विशेष : स्नूकर का सबसे प्रसिद्द चेहरा है पंकज आडवाणी, कई पुरष्कार किए अपने नाम
जन्मदिन विशेष : स्नूकर का सबसे प्रसिद्द चेहरा है पंकज आडवाणी, कई पुरष्कार किए अपने नाम
Share:

स्नूकर खिलाड़ी पंकज आडवाणी के लिए आज का दिन बेहद ख़ास है. पंकज आडवाणी आज अपना 34वां जन्मदिन मना रहे हैं. आज ही के दिन साल 1985 में उनका जन्म महाराष्ट्र के पुणे में हुआ था. आज वे स्नूकर में जाना-माना भारतीय चेहरा है. पंकज ने अपनी शिक्षा श्री भगवान महावीर जैन कॉलेज से पूरी की है. पंकज आडवाणी की माता का नाम कजल आडवाणी और पिता का नाम अर्जन आडवाणी है. आइए जानते है उनकी कुछ ख़ास बातें...

मशहूर स्नूकर खिलाड़ी पंकज आडवाणी स्नूकर और बिलियर्ड्स के विश्व विजेता हैं. पंकज आडवाणी ने अपना पहला पेशेवर बिलियर्ड्स विश्व खिताब 2009 में जीता था और इससे पहले वह एमेच्योर विश्व बिलियर्ड्स और स्नूकर चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम कर चुके थे. पंकज ने 2006 में दोहा में हुए एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक भी अपने नाम किया है. 

इन पुरष्कारों से हुए सम्मानित...

पंकज आडवाणी ने स्नूकर की दुनिया में बड़ा नाम कमाया है. इसमें अपना अतुलनीय योगदान के लिए उन्हें पद्म भूषण, पद्म श्री, राजीव गांधी खेल रत्न, अर्जुन पुरस्कार - बिलियर्ड्स एंड स्नूकर जैसे प्रतिष्ठि अवॉर्ड से नवाजा गया है. इसमें कोई दो राय नहीं है कि पंकज आडवाणी आज के समय में ना केवल भारतीय स्नूकर बल्कि विश्व स्नूकर का भी सबसे बड़ा चेहरा है. 

महेंद्र सिंह धोनी को मिली आर्मी के साथ ट्रेनिंग की इजाजत

 

स्टार रनर हिमा दास पर हुई पैंसों की बारिश

सीनियर क्रिकेटर बीसीसीआई के पारिवारिक संबंधित नियम के उल्लघंन में फंसे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -