फिल्म 'पानीपत' फिर से आई विवादों में, राजस्थान में जलाये गए पुतले
फिल्म 'पानीपत' फिर से आई विवादों में, राजस्थान में जलाये गए पुतले
Share:

हाल ही में रिलीज हुई आशुतोष गोवारिकर की फिल्म 'पानीपत' को लेकर नया विवाद सामने आया है| राजस्थान के भरतपुर के जाटों को फिल्म की स्क्रिप्ट पर आपत्ति है। इसलिए फिल्म के निर्देशक के पुतले भी जलाए जा रहे हैं। फिर से फिल्म विवादों में आ गई हैं| 

इन प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि फिल्म में महाराजा सूरजमल को गलत तरीके से पेश किया गया है। दरअसल फिल्म में महाराजा सूरजमल को मराठा पेशवा सदाशिव राव भाऊ से हरियाणवी और राजस्थानी में संवाद करते दिखाया गया है जबकि लोगों का मानना है कि महाराजा सूरजमल शुद्ध रूप से ब्रज भाषा बोलते थे।इससे पहले भी फिल्म में कृति सेनन के डायलॉग पर पेशवा बाजीराव के वंशज ने आपत्ति जताई थी। उनका कहना था कि कृति सेनन का डायलॉग मस्तानी और पेशवा को बदनाम करता हैं। ट्रेलर में कृति अर्जुन कपूर से कहती है, 'मैने सुना है जब पेशवा अकेले मुहिम पर जाते है तो एक मस्तानी के साथ लौटते हैं।' विवाद इसी डायलॉग को लेकर हुआ था।

इस फिल्म पर कहानी की चोरी का भी आरोप लगा था। इस बारे में फिल्म के निर्देशक, निर्माता और फिल्म की वितरक कंपनी के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज हो गया था। पानीपत की तीसरी लड़ाई पर आधारित इस फिल्म में अर्जुन कपूर, कृति सेनन और संजय दत्त मुख्य किरदार में हैं। जहां अर्जुन मराठा पेशवा सदाशिव राव भाऊ की भूमिका में हैं तो वहीं संजय दत्त, अहमद शाह अब्दाली का किरदार निभा रहे हैं। 


बात करें इस फिल्म के कलेक्शन की तो पानीपत को फिल्म समीक्षकों और दर्शकों से मिल रही तारीफ ने इसका शनिवार का दिन बेहतर कर दिया। फिल्म 'पानीपत' ने दूसरे दिन यानी शनिवार को 5.75 से 6 करोड़ रुपये की शानदार कमाई की है। फिल्म 'पानीपत' ने दो दिनों में 10 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है।

Box Office: रिलीज़ के दूसरे दिन पानीपत ने पकड़ी रफ़्तार, किया इतने करोड़ का कलेक्शन

एक्टर परमब्रत चटर्जी ने एक इवेंट में कहा- ''क्या हिंदी सिनेमा ही नेशनल सिनेमा है?''

कपिल के शो पर संजय दत्त ने खोला राज, इस वजह से उनके पिता करते थे पिटाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -