'पानीपत' के मेकर्स पर लगा कहानी चुराने का आरोप, मांगा सात करोड़ का हर्जाना
'पानीपत' के मेकर्स पर लगा कहानी चुराने का आरोप, मांगा सात करोड़ का हर्जाना
Share:

डायरेक्टर आशुतोष गोवारिकर की आने वाली फिल्म 'पानीपत' का ट्रेलर पिछले दिनों ही रिलीज हुआ। जहां कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर ट्रेलर की तारीफ की तो वहीं कुछ ने इसे 'बाजीराव मस्तानी' और 'बाहुबली' जैसी फिल्मों की नकल बता दिया। इन सबके बीच फिल्म विवादों में फंसती नजर आ रही है। दरअसल, महाराष्ट्र केे मशहूर लेखक विश्वास पाटिल ने इस फिल्म के मेकर्स पर कहानी की चोरी का आरोप लगा दिया और सात करोड़ का हर्जाना मांगा है। इस मामले में उन्होंने आशुतोष गोवारिकर, निर्माता रोहित शेलाटकर और रिलायंस एंटरटेनमेंट पर केस दर्ज किया गया है।

लेखक विश्वास पाटिल का कहना है कि फिल्म के स्क्रिप्ट राइटर संजय पाटिल ने उनसे मुलाकात की थी। तब उन्होंने कहा था कि लेखक के तौर पर उनका नाम भी दिया जाएगा। साथ ही नॉवेल से फिल्म प्रेरित होगी। नॉवेल का एक-एक डायलॉग ट्रेलर में लिया गया है जबकि उन्होंने बेसिक रूप से इसके इस्तेमाल की इजाजत दी थी। इसे लेकर विश्वास पाटिल ने उन पर केस दर्ज कर दिया और सात करोड़ का हर्जाना मांगा।

इससे पहले फिल्म का ट्रेलर रिलीज होने के बाद आशुतोष गोवारिकर को अलग-अलग संगठनों ने धमकी भी दी है। इन संगठनों ने निर्देशक पर ऐतिहासिक पात्र और घटनाओं को तोड़-मरोड़कर पेश करने का आरोप लगाया है। साथ ही फिल्म के कुछ सीन पर भी आपत्ति जताई है। जिसके बाद आशुतोष ने फिल्म को लेकर सफाई दी।

मीडिया के अनुसार आशुतोष गोवारिकर ने कहा, 'जब भी हम इतिहास पर आधारित फिल्म बनाते हैं, तो यह सवाल उठना स्वाभाविक है कि फिल्म में कौन सा हिस्सा दिखाया गया और किसे बाहर रखा गया है। जब आपके पास इतिहास की एक पुस्तक होती है, तो आपके पास डालने के लिए बहुत सारी जानकारी होती है इसलिए इसे एक खाता कहा जाता है लेकिन जब आप इतिहास को स्क्रीन पर लाते हैं, तो आपको काट-छांटकर एक रास्ता तैयार करना होता है, जहां से आप कहानी शुरू करेंगे और समाप्त करेंगे।'

अक्षय कुमार ने दी हिंट, housefull 4 की सक्सेस के बाद बन सकती housefull 5?

विराट को सरप्राइज देने पहुंची अनुष्का शर्मा, देखकर खुद भी नहीं कर पाए विश्वास

रणबीर के चोट लगने के बाद आलिया ने संभाला , बहुत जल्द ही बड़े पर्दे पर साथ में नजर आएंगे दोनों

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -