उत्तराखंड में 'ओमिक्रॉन' का कहर, बढ़ी पर्यटन कारोबारियों की परेशानी
उत्तराखंड में 'ओमिक्रॉन' का कहर, बढ़ी पर्यटन कारोबारियों की परेशानी
Share:

देहरादून: कोरोना के नए वैरिएंट 'ओमीक्रॉन' के कारण देशभर में हंड़कंप मचा हुआ है इस बीच ऋषिकेश में राफ्टिंग एवं कैंपिंग के कारोबार पर कोरोना का खतरा फिर से मंडराना आरम्भ हो गया है। नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के आने से राफ्टिंग तथा  कैंपिंग करने आ रहे पर्यटकों के आँकड़े में गिरावट आ रही है। राज्य की बॉर्डर पर कोरोना टेस्ट होने से सैलानियों को दिक्कत हो रही है। कई सैलानियों ने अपनी ऑनलाइन बुकिंग कैंसिल कर दी हैं। 

वही कोरोना वायरस के चलते लक्ष्मणझूला, स्वर्गाश्रम, मुनिकीरेती तथा तपोवन इलाके में राफ्टिंग एवं कैंप संचालक मंदी की मार से आहिस्ता-आहिस्ता उबरने आरम्भ हो रहे थे। जैसे ही इंतजाम पटरी पर दौड़ना आरम्भ हुए थे वैसे ही अब देश में नए वैरिएंट ने दस्तक दे दी है। इसके चलते शासन एवं प्रशासन अलर्ट हो गए हैं। राज्य की सीमाओं में प्रवेश करने वाले व्यक्तियों का टेस्ट बढ़ा दिया गया है। इसका प्रभाव राफ्टिंग एवं कैंपिंग के व्यवसाय पर पड़ रहा है। 

वही गंगा नदी रीवर राफ्टिंग रोटेशन समिति के अध्यक्ष दिनेश भट्ट, राफ्ट कारोबारी राज कुमार एवं अनुराग पयाल ने बताया कि देश, विदेश में नए वैरिएंट की दस्तक से सैलानियों में डर का माहौल है। इसका प्रभाव अब तीर्थनगरी में संचालित राफ्टिंग एवं कैंपिंग पर पड़ रहा है। राफ्टिंग एवं कैंपिंग को आने वाले लोगों ने ऑनलाइन बुकिंग कैंसिल कर दी हैं। वीकेंड पर भी लोगों का आँकड़ा कम हो गया है। हालात यह है कि अब यहां कारोबार 30 से 35 प्रतिशत ही रह गया है।

जम्मू कश्मीर: पुंछ एनकाउंटर में एक आतंकी ढेर, मुठभेड़ अब भी जारी

बड़ी लापरवाही के चलते हुआ श्रीनगर आतंकी हमला..., जानिए क्या बोले उच्च अधिकारी ?

विदेशों में PFI नेताओं की अकूत संपत्ति, ED की छापेमारी में हुए चौंकाने वाले खुलासे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -