बंगाल में कोरोना और Omicron की दहशत, नए वैरिएंट के मामले बढे
बंगाल में कोरोना और Omicron की दहशत, नए वैरिएंट के मामले बढे
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में क्रिसमस की भीड़ के बाद कोरोना के मामलों में भारी इजाफा हो रहा है. इस बीच कोरोना का नया वैरिएंट Omicron ने भी लोगों को डराने लगा है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़े के मुताबिक, बंगाल में Omicron संक्रमितों की तादाद 6 से बढ़कर 11 पहुंच गई है. इसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की तादाद में भी लगातार वृद्धि हो रही है. वहीं,पॉजिटिविटी रेट में भी हो रहा इजाफा चिंता का विषय बन गया है.

केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्रालय की तरफ से जारी आंकड़े के अनुसार, कोलकाता की कोविड पॉजिटिविटी रेट 6.96% दर्ज किया गया है. यह आंकड़ा 21 से 27 दिसंबर 2021 तक का है. पिछले कुछ दिनों में कोलकाता की पॉजिटिविटी रेट 5 फीसद तक पहुंच गया था. हाल ही में स्वास्थ्य विभाग ने Omicron के आ रहे मामलों के मद्देनज़र एक उच्च स्तरीय बैठक भी की थी. इसमें प्राइवेट अस्पतालों के प्रतिनिधियों के साथ ही स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी शामिल थे. 

अस्पतालों को बुनियादी सुविधाओं को दुरुस्त करने के निर्देश दिए गए हैं. इस बीच अस्पतालों को मूलभूत सुविधाएं बढ़ाने का निर्देश दिया गया है. पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमण की तादाद बढ़कर 752 हो गई है. मंगलवार को कोलकाता में 382 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं, जबकि दो की मौत हुई है. 

नेशनल हाईवे पर हुआ भयंकर हादसा, 2 लोगों की गई जान

मोइरंग में फहराया जाएगा भारत का सबसे ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज: मणिपुर के मुख्यमंत्री

पाकिस्तान की भ्रष्टाचार रोधी संस्था का नया कानून कई हाई-प्रोफाइल मामलों को प्रभावित कर सकता है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -