2017 से हर फ़ोन में होगा Emergency Panic Button
2017 से हर फ़ोन में होगा Emergency Panic Button
Share:

महिलाओ के साथ होने वाले अपराध लगातार बढ़ रहे हैं। महिलाएं जितनी तेज़ी से आगे बढ़ रही है हर क्षेत्र में उतनी ही तेज़ी से उनके साथ होने वाले अपराध भी बढ़ रहे हैं। हमारे देश में वैसे तो महिलाओ की सुरक्षा के लिए कई कानून बने हैं इसके अलावा भी एक नयी पहल हुई है। आप जानते ही होंगे कि महिलाओ की सुरक्षा के लिए बहुत से हेल्प लाइन नंबर हैं जिन पर वो शिकायत कर सकती हैं।

लेकिन अब आने वाला है एक ऐसा मोबाइल जिसमे होगा एक पैनिक बटन। जी हाँ,आपके पास स्मार्ट फोन हो या ना हो ये फीचर सब में आएगा। दरअसल, 2017 से सरकार ने सभी मोबाइल कम्पनीज को फ़ोन में एक और फीचर ऐड कनरे को कहा है जो होगा महिलाओ की सुरक्षा के लिए।

जिससे मुसीबत के समय पुलिस को कॉल कर सकती हैं। ये फीचर ऐड करना अनिवार्य है। छोटे से छोटा फ़ोन या बड़े से बड़ा ,हर फ़ोन में ये सुविधा होना ज़रूर होगी। मिनिस्ट्री के इस निर्देश अनुसार ये सभी तरह की कंपनियों और मोबाइल यूज़र के लिए अनिवार्य है। ये स्मार्ट फ़ोन के साथ साथ कीपैड मोबाइल्स में भी होगा जिसमे 5 और 9 बटन दबाने पर सीधे कॉल पुलिस या ऐसी किसी कानूनी एजेंसी को जाएगी। स्मार्ट में कीपैड ना होने के कारण उसके पावर बटन को ही पैनिक बटन की तरह इस्तेमाल किया जायेगा।

90 दशक के बच्चे हो तो इन तस्वीरों से लौट जाओ अपने बचपन में

बिहार के गाँव में लगा चाइनीस प्रोडक्ट्स पर बैन

व्हाट्सएप्प से जुडी कुछ अनसुनी बाते

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -