मुंबई एयरपोर्ट पर मचा हड़कंप, बरामद हुई 46 करोड़ की ड्रग्स
मुंबई एयरपोर्ट पर मचा हड़कंप, बरामद हुई 46 करोड़ की ड्रग्स
Share:

मुंबई: नशा तस्करी के विरुद्ध वर्षा के आरभिंक दिनों में मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम्स ने दो बड़ी घटनाओं का भंडाफोड़ किया है। दो अलग-अलग मामलों में 4.47 किलोग्राम हेरोइन (31.29 करोड़ रुपये कीमत की) एवं 1.596 किलोग्राम कोकीन (15।96 करोड़ रुपये कीमत की) बरामद की है। इस मामले में दो अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। पहले मामले में भारतीय मूल के निवासी को गिरफ्तार किया गया है। वो केन्या एयरवेज की फ्लाइट से जोहान्सबर्ग से नैरोबी होते हुए मुंबई हवाईअड्डे पर उतरा था। उसके खिलाफ सुराग प्राप्त होने पर फ्लाइट से ही पीछा किया गया तथा उसे रोका गया।

वही इसके चलते तलाशी ली गई तो उसके पास से 4 किलो 470 ग्राम हेरोइन जब्त हुई। जिसे बड़े ही शातिर तरीके से कागजों के 12 कवर फोल्डर में छुपाया गया था। इन फोल्डर कवर के भीतर पॉलिथीन कवर में पैक हेरोइन की पतली परतें रखी गई थीं। बरामद हेरोइन का दाम लगभग 31.29 करोड़ रुपये है।

वही दूसरे मामले में अदीस अबाबा से इथियोपियन एयरलाइंस की उड़ान से मुंबई में उतरे भारतीय नागरिक को ग्रीन चैनल पर रोका गया। इस के चलते उसके सामान की स्कैनिंग की गई। इसमें बैगेज स्कैनिंग मशीन के अफसर को संदिग्ध लगा। तहकीकात करने पर उसके पास से 1 किलो 596 ग्राम कोकीन पाई गई। इसकी बाजार में लगभग 15.96 करोड़ रुपये दाम है। इसे कुर्ते के बटन एवं महिलाओं के बैग में छेद बनाकर छुपाया गया था।

'आज़ाद' की पूरी टीम कांग्रेस में आ गई, क्या गुलाम नबी भी करेंगे घर वापसी ?

बाकी रियलिटी शोज की राह पर चला 'शार्क टैंक इंडिया', देखकर भड़के लोग

CJI चंद्रचूड़ ने अपनी बेटियों को घुमाया सुप्रीम कोर्ट, बताया- कैसे काम करते हैं पापा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -