खामोश हो गया प्रकृति का संगीत! नहीं रहे मशहूर संतूर वादक पंडित शिव कुमार शर्मा
खामोश हो गया प्रकृति का संगीत! नहीं रहे मशहूर संतूर वादक पंडित शिव कुमार शर्मा
Share:

जाने माने लोकप्रिय भारतीय संगीतकार और संतूर वादक पंडित शिव कुमार शर्मा (Pandit Shiv Kumar Sharma Death) का देहांत हो गया है। भारतीय संगीत को उनके विशेष अंदाज के कारण अंतरराष्ट्रीय पहचान मिली थी।

वही मनोरंजन जगत में भी पंडित शिव कुमार शर्मा का महत्वपूर्ण योगदान रहा। बॉलीवुड में 'शिव-हरी' (शिव कुमार शर्मा तथा हरि प्रसाद चौरसिया) की जोड़ी ने कई हिट गानों में संगीत दिया। चांदनी फिल्म का गाना 'मेरे हाथों में नौ-नौ चूड़ियां' जो कि श्रीदेवी पर फिल्माया गया था उसके लिए संगीत इस हिट जोड़ी ने ही दिया था।

दुर्गा जसराज ने जताया दुख:- वही पंडित शिव कुमार शर्मा के निधन से मनोरंजन जगत में मातम पसर गया है, उनके निधन से दुखी प्रोड्यूसर और अभिनेत्री दुर्गा जसराज ने इस क्षति पर दुख जताते हुए कहा है कि प्रकृति का संगीत खामोश हो गया है। बापूजी पंडित जसराज जी के बाद अब शिव चाचाजी का अचानक जाना मेरे लिए दोहरी तथा सब कुछ चकनाचूर कर देने वाली घड़ी है। 

 

 

 

 

 

 

Koo App
प्रख्यात भारतीय संगीतकार और संतूर वादक पद्म विभूषण पंडित शिव कुमार शर्मा जी के निधन का समाचार बहुत दु:खद है। उनको मेरी भावभीनी श्रद्धांजलि। संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार से सम्मानित पंडितजी से मेरे व्यक्तिगत संबंध थे। भारतीय शास्त्रीय संगीत को विश्व में लोकप्रिय बनाने में पंडित शिव कुमार जी का बहुत बड़ा और महत्वपूर्ण योगदान रहा है। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें और परिजनों को संबल दें।
 
- Nitin Gadkari (@nitin.gadkari) 10 May 2022

 

KKR के खिलाफ अंपायर के गलत डिसिशन का शिकार हुए रोहित शर्मा ? रीप्ले देखकर आप खुद करें फैसला

बुमराह की धारदार गेंदबाज़ी देख गदगद हुए रवि शास्त्री, बोले- डैडी दिखा रखे हैं...

IPL में मुंबई इंडियंस के नाम दर्ज हुआ एक और शर्मनाक रिकॉर्ड, KKR ने 52 रनों से दी मात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -