कोरोना ने पिछले 1 साल में इटली में लगभग दस लाख नौकरियों को पहुंचाया नुकसान
कोरोना ने पिछले 1 साल में इटली में लगभग दस लाख नौकरियों को पहुंचाया नुकसान
Share:

कोरोना त्रस्त इटली में, लगभग एक मिलियन लोगों ने एक वर्ष के दौरान अपनी नौकरी खो दी, आधिकारिक आंकड़ों ने मंगलवार को दिखाया, महामारी की लागत के बारे में ताजा चिंताओं को हवा देते हुए। देश के नेशनल स्टैटिस्टिक्स इंस्टीट्यूट (ISTAT) ने मंगलवार को कहा, "कोरोनवायरस वायरस की महामारी ने इटली की अर्थव्यवस्था को लगभग एक मिलियन की लागत दी है।" 

सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने मंगलवार को संस्थान के हवाले से बताया कि संस्थान ने फरवरी के अंत तक 22.2 मिलियन इतालवी लोगों को रिकॉर्ड किया, जो कि एक साल पहले की समान अवधि की तुलना में 945,000 की कमी है। फरवरी 2020 इटली में कोरोनोवायरस महामारी से काफी हद तक जुड़ा हुआ था, जिसका मतलब है कि ISTAT का डेटा संकट के पहले पूरे साल को कवर करता है। 

राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय इस्तत ने कहा कि नियोजित लोगों की संख्या फरवरी में, केवल 22.2 मिलियन से कम थी, जो जनवरी से स्थिर थी, लेकिन फरवरी 2020 की तुलना में 945,000 कम थी। ISTAT ने कहा कि नौकरी के बाजार का संकुचन पुरुष और महिला श्रमिकों दोनों के आश्रितों और स्वरोजगार के बीच और सभी आयु वर्गों में महसूस किया गया था। इटली के कोरोनावायरस महामारी की शुरुआत फरवरी 2020 के अंत में हुई, और अगले महीने देश लॉकडाउन में चला गया। यह इस तरह की कार्रवाई करने वाला यूरोप में पहला था।

ईरान ने यूक्रेन विमान दुर्घटना के लिए 10 अधिकारियों को ठहराया दोषी

स्वेज नहर प्राधिकरण ने कहा- "तेल टैंकर के इंजन की परेशानी...."

बांग्लादेश मेयर के आवास पर हुआ भयंकर विस्फोट, 20 लोग हुए घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -