जयतीर्थ दहिया ने दिया विधानसभा से इस्तीफा, जानिए वजह
जयतीर्थ दहिया ने दिया विधानसभा से इस्तीफा, जानिए वजह
Share:

कांग्रेस के विधायक जयतीर्थ दहिया ने हरियाणा विधानसभा के मानसून सत्र से एक दिन पहले  विधानसभा से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने कहा कि वह पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंंवर के व्यवहार से नाखुश हैं. उन्होंने तंवर पर दिल्ली में हुई बैठक के बाद गाली देने का आरोप लगाया है.सोनीपत के राई विधानसभा क्षेत्र के विधायक दहिया ने कहा कि वह 4 जून को नई दिल्ली में हरियाणा प्रदेश कांग्रेस समन्वय समिति की बैठक के बाद प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर अशोक तंंवर द्वारा दी गई गाली से आहत थे. जब हाईकमान ने उनकी शिकायत के बावजूद प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की तो वे यह इस्तीफा दे रहे हैं. आगे जाने पूरी रिपोर्ट 

बॉलीवुड के मशहूर सिंगर पर जान का ख़तरा, शख्स ने कहा- पूरे परिवार को...'

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जयतीर्थ दहिया के खिलाफ हाई कोर्ट में भी एक याचिका पर अंतिम निर्णय होना है, जिसमें माना जा रहा है कि उनके खिलाफ निर्णय भी आ सकता है, इसलिए माना जा रहा है कि राजनीतिक तौर पर एक रणनीति के तहत उन्होंने इस्तीफा दिया है. दाहिया राई विधानसभा क्षेत्र से मात्र तीन मतों के अंतर से चुनाव जीते थे. तीन वोट के मामूली अंतर से हारने वाले इनेलो उम्मीदवार इंद्रजीत सिंह दहिया ने जयतीर्थ दहिया की जीत को चुनौती दी थी. मामले में इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (EVM) और चुनाव से जुड़े तमाम रिकार्ड की सीलबंद रिपोर्ट हाईकोर्ट में पेश की गई हैं. हाईकोर्ट में यह मामला 2014 से चल रहा है. अब मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल अक्टूबर में खत्म होने वाला है तो हाईकोर्ट के फैसले पर सबकी निगाह टिक गई हैं. 

रास्ते में महिला संग डिलीवरी बॉय ने की छेड़खानी, CCTV की मदद से पुलिस ने पकड़ा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि जयतीर्थ दहिया पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के करीबी विधायक हैं. कई मौकों पर वे हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर के विरुद्ध मोर्चा खोलते रहे हैं. पिछली बैठक में तंवर और दहिया के बीच बहस तक हो गई थी. दहिया ने संकल्प ले रखा था कि जब तक हुड्डा दोबारा सीएम नहीं बनते, तब तक वे अपनी टोपी नहीं उतारने वाले है.

महज दस रूपये नहीं देने पर कर दी दोस्त की हत्या

यूपी में पुलिस एनकाउंटर का खौफ, दो ईनामी बदमाशों ने किया आत्मसमर्पण

पुलिस मुठभेड़ में घायल हुआ 25 हजार इनामी बदमाश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -