पंचायती राज चुनाव के लिए तैयार राजस्थान, राज्य के 21 जिलों में होगा मतदान
पंचायती राज चुनाव के लिए तैयार राजस्थान, राज्य के 21 जिलों में होगा मतदान
Share:

जयपुर: राजस्थान में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण तरीके से पंचायतीराज चुनाव (Panchaytiraj Election) कराने और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए भारी पुलिस बल की तैनाती की जाएगी. चुनाव के दौरान कानून व्यवस्था को पुख्ता रखने के लिए राज्य में RAC और अन्य बटालियनों की 108 कम्पनियों के साथ स्थानीय पुलिस बल को तैयार कर लिया गया है.

पुलिस हेडक्वार्टर ने सशस्त्र बल कम्पनियों की आज से ही तैनातगी के आदेश जारी कर दिए हैं. राज्य के 21 जिलों में जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्यों के चुनाव चार चरणों में कराए जा रहे हैं. इन चुनावों में शांतिपूर्ण वोटिंग कराने के लिए स्थानीय पुलिस थानों, जिलों के पुलिसकर्मियों के साथ ही RAC और अन्य जिलों से भी पुलिस बल की भी सेवाएं ली जाएंगी. 

चुनावों के लिए पुलिस हेडक्वार्टर ने जिलों से भिजवाए जाने वाली सशस्त्र बल कम्पनियों की तैनातगी के निर्देश दे दिए हैं. वहीं जयपुर पुलिस कमिश्नरेट से लेकर अन्य जगहों से भी पुलिस बल की तादाद तय कर दी गई है और जिलों में भिजवाए जाने वाले पुलिस जाब्ते को तैयार रहने के आदेश दे दिए गए हैं. इसके साथ ही पुलिस मुख्यालय ने जिलों में चुनाव के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए कम्पनियों की तैनातगी के आदेश जारी कर दिए हैं.

लगातार चार सत्रों की बढ़त के बाद आज घरेलू शेयरों में आई 1 प्रतिशत की गिरावट

सरकारी प्रोत्साहन पर भारत की जीडीपी के संकुचन का पूर्वानुमान: मूडीज

आईसीआईसीआई बैंक ने शॉपिंग के लिए शुरू की कार्डलेस ईएमआई सुविधा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -