पंचायत ने महज 90 हजार में किया नाबालिग की अस्मत का सौदा

Feb 17 2016 08:49 AM
पंचायत ने महज 90 हजार में किया नाबालिग की अस्मत का सौदा

लखनऊ : हमारे देश में महिलाये सुरक्षित नहीं है  लेकिन मुजफ्फरपुर के एक गाँव में  पडोसी व्यक्ति ने पांच साल की बच्ची को अपनी हवस का शिकार बना लिया, और साथ ही पंचायत ने भी अपने फरमान में मामले को ख़ारिज करने के लिए 90 हजार रुपये में समझौता भी कर लिया. इसे पंचायत का फरमान ही कहेगे क्योंकि इतने संवेदनशील मामले को पुलिस के समक्ष जाहिर भी नहीं किया गया.  

गाँव में ही पड़ोस में रहने वाले व्यक्ति ने घर के पास ही खेल रहे सात व पांच वर्षीय सगी बहनों को पैसे देकर दुकान पर भेज दिया. कुछ देर बाद जब उक्त दोनों बच्चे लौटे तो पांच वर्षीय बच्ची खून से लथपथ थी. उसकी सात वर्षीय बड़ी बहन ने इसकी सूचना परिजनों को दी परिजन उसे चिकित्सक यहां ले गए जहां चिकित्सक ने बच्ची के साथ दुष्कर्म होने की जानकारी दी.

परिजन इस घटना से काफी रोष में आ गए और उन्होंने आरोपी को तलाशकर जमकर उसकी पिटाई की लेकिन आरोपी पर कार्रवाई के समय गाँव के ही कुछ लोगो ने आपस में समझौता करने की सलाह दी, कई घंटो तक चली बैठक के बाद पंचायत ने 90 हजार रुपये में समझौता करने की सलाह दी, लेकिन  चौकाने वाली बात यह रही की तथाकथित रूप से बच्ची के अभिभाषक सहमत भी हो गए.