पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव कल

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में कल 14 मई सोमवार को पंचायत चुनाव होंगे .इसके लिए शनिवार को चुनाव प्रचार खत्म हो गया. पश्चिम बंगाल में इस बार के पंचायत चुनाव में प्रचार हंगामों से भरा रहा.सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और विपक्षी भाजपा, कांग्रेस और वाम दलों के बीच तीखी झड़पों के साथ ही कोर्ट -कचहरी तक भी मामला गया.

इस बारे में राज्य निर्वाचन आयोग (एसईसी) ने बताया कि मतदान सुबह सात बजे से शुरू होगा और शाम पांच बजे खत्म हो जाएगा.मतगणना 17 मई को होगी.621 जिला परिषदों ,6157 पंचायत समितियों और 20 जिलों की 31,827 ग्राम पंचायतों में मतदान होगा. हालाँकि पंचायत चुनाव प्रचार अभियान में सभी दलों के बड़े नेताओं ने चुनाव प्रचार किया, लेकिन सीएम ममता बनर्जी ने चुनाव प्रचार में भाग नहीं लिया. उन्होंने मतदाताओं से सरकार द्वारा किए गए विकास कार्य के पक्ष में मतदान करने की अपील जरूर की .

बता दें कि इस बार के पंचायत चुनाव में विपक्ष ने आरोप लगाया कि चुनावों के लिए नामांकन प्रक्रिया के समय सत्तारूढ़ तृणमूल का आतंक छाया रहा.कई उम्मीदवार नामांकन नहीं कर सके. जिसका विरोध करते हुए तृणमूल ने इन आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए आरोप लगाया कि विपक्ष का जनाधार नहीं है और वह चुनाव से बचना चाहता है. इसलिए ऐसे आरोप लगा रहा है.जबकि हंगामों की तस्वीरें कुछ और ही बयां कर रही है.

यह भी देखें

कलकत्ता : 6 टन सड़ा मांस पकड़े जाने के बाद मचा हड़कंप

देश की राजनीतिक पार्टी ने दे रखी है मुझे मारने की सुपारी : ममता बनर्जी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -