यूपी में पंचायत चुनाव को लेकर तैयारी शुरू, योगी कैबिनेट में होगा मंथन
यूपी में पंचायत चुनाव को लेकर तैयारी शुरू, योगी कैबिनेट में होगा मंथन
Share:

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश में पंचायत सदस्यों का कार्यकाल दिसंबर के अंत में समाप्त हो रहा है. ऐसे में राज्य में चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं. निर्वाचन आयोग अपनी तैयारी कर रहा है, तो योगी सरकार भी अपनी तैयारियों को धार दे रही है. पंचायत चुनाव की चर्चा शुक्रवार को होने वाली मंत्रिमंडल की बैठक में भी होने वाली है. 

इसके साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ कृषि कानून पर भी अपने सहयोगियों से बात करेंगे.  शुक्रवार को होने वाली मंत्रिमंडल बैठक में सीएम योगी पंचायत चुनाव पर विचार-विमर्श करेंगे. इसके साथ ही मंत्रियों के विभागों में हो रहे कामकाज की भी समीक्षा करेंगे और सहयोगियों से प्रगति रिपोर्ट भी लेंगे. इसके अलावा कृषि कानून को लेकर कैबिनेट के सभी सहयोगियों से चर्चा करेंगे. सभी मंत्रियों को अपने क्षेत्र में किसान को कानून के संबंध में जानकारी देनी होगी . 

आपको बता दें कि देने पंचायत सदस्यों का कार्यकाल दिसंबर के आखिर में समाप्त हो रहा है. प्राप्त जानकारी के अनुसार, कार्यकाल खत्म होने के बाद प्राशासनिक अधिकारियों को कार्यभार सौंपा जा सकता है. वैसे अब तक चुनाव हो जाने चाहिए थे, किन्तु कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण नहीं हो सका. अभी तक चुनाव आयोग ने किसी तारीख का ऐलान नहीं किया है. 

भाजपा MLA सुरेंद्र सिंह का आरोप, कहा - किसान आंदोलन को हवा दे रहीं विदेशी ताकतें

ईरान ने फोर्डो में भूमिगत परमाणु सुविधा पर शुरू किया निर्माण

'जय श्री राम' बैनर मुद्दे पर भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ दर्ज हुआ मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -