फोन रखने पर लड़कियों के परिजनों को करनी होगी सड़कों की सफाई
फोन रखने पर लड़कियों के परिजनों को करनी होगी सड़कों की सफाई
Share:

आगरा : हरियाणा और गुजरात के बाद अब आगरा से 80 किमी दूर बसौली गांव में भी 18 वर्ष से कम आयु की लड़कियों के मोबाइल रखने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। अलीगढ़ की खाप पंचायत ने ऐसा लड़कियों के खिलाफ बढ़ रहे अपराधों को रोकने के लिए किया है।

18 साल की उम्र से कम की अविवाहित लड़कियां मोबाइल या किसी भी सोशल नेटवर्किंग साइट का इस्तेमाल नही कर सकती है। पंचायत ने अपने फरमान में यह भी कहा है कि अगर कोई युवती ऐसा करती हुई पाई गई तो उसके माता-पिता को 500 मीटर तक सड़क की सफाई करनी होगी और उन पर आर्थिक जुर्माना भी लगाया जाएगा।

पंचायत के सदस्य रामवीर सिंह ने कहा कि लड़कियां मोबाइल फोन के इस्तेमाल के कारण ही जवान लड़कों के संपर्क में आती है, जो आगे जाकर अपराध का रुप ले लेता है। उनका कहना है कि हमारे जमाने ऐसी कोई समस्या ही नही थी, लेकिन नई टेक्नोलॉजी ने समस्य़ा पैदा कर दी है।

पंचायत ने यह भी तय किया है कि पंचायत की कई टीमें लड़कियों के मोबाइल रखने पर नजर रखेगी। वहीं इस मामले पर अतिरिक्त जिला न्यायाधीश संजय चौहान ने कहा कि कानून को हाथ में लेने का अधिकार किसी को नहीं है और उन्होंने इस मामले में संबंधित विभाग से जांच रिपोर्ट मांगी है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -