पैनासोनिक ने कनेक्टेड लिविंग प्लेटफॉर्म MirAIe भारत में किया पेश
पैनासोनिक ने कनेक्टेड लिविंग प्लेटफॉर्म MirAIe भारत में किया पेश
Share:

पैनासोनिक इंडिया ने भारत में कनेक्टेड लिविंग सॉल्यूशंस में प्रवेश करते हुए आईओटी एवं एआई  इनेबल्ड प्लेटफॉर्म मिराई (MirAie)पेश किया है। इसके अलावा मिराई पैनासोनिक का एक स्मार्ट होम सॉल्यूशन प्लेटफॉर्म है वहीं जिसके तहत स्मार्ट बल्ब से लेकर स्मार्ट फैन और स्मार्ट एसी पेश किए जा सकते है। वहीं कंपनी ने मिराई का अर्थ भविष्य बताया है। मिराई  शब्द के अंत में लगने वाले 'आईई का मतलब जापानी भाषा में घर होता है| इस प्लेटफॉर्म का उद्देश्य जरूरत एवं वातावरण के अनुरूप लिविंग स्पेस को स्मार्ट बनाना है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पैनासोनिक जापान की इलेक्ट्रॉनिक कंपनी है।

पैनासोनिक पूरी तरह से मेड इन इंडिया है जिसे कंपनी बंगलूरू में स्थित पैनासोनिक इंडिया के इनोवेशन सेंटर में तैयार किया गया है। इसके अलावा मिराई के तहत फिलहाल कनेक्टेड एयरकंडीशनर, स्मार्ट डोर बेल एवं प्लग और स्विच पेश किए गए हैं, वहीं भविष्य में कनेक्टेड रेफ्रिजरेटर, वॉशिंग मशीन, टेलीविजन, फैन, गीजर जैसे प्रोडक्ट को भी पेश करने की योजना है। कंपनी ने बताया कि मार्केट में आने वाले सभी एसी अब कनेक्टेड यानी स्मार्ट एसी होंगे। इसके अलावा कंपनी ने यह भी बताया कि आने वाले समय में उसके सभी वारंटी कार्ड डिजिटल होंगे। पैनासोनिक की सभी कनेक्टेड होम प्रोडक्ट्स में गूगल असिस्टेंट के साथ-साथ अमेजन एलेक्सा का भी सपोर्ट मिलेगा। इसके अलावा आप एप से भी फैन, एसी, टीवी, बल्ब आदि को कंट्रोल कर सकेंगे।

वहीं इसकी लॉन्चिंग के मौके पर पैनासोनिक इंडिया के सीईओ और प्रेसिडेंट मनीष शर्मा ने कहा, '5जी की शुरुआत के साथ आईओटी डिजिटल दुनिया में नया परिवर्तन ला सकता है और स्मार्ट कनेक्टेड इंडिया का भविष्य बनेगा। वहीं हमारे मिराई प्लेटफॉर्म के लॉन्च के द्वारा हमारा उद्देश्य सिक्योरिटी के साथ स्मार्ट होम की लोगों की सभी जरूरतें पूरी करना और सही मायने में कनेक्टेड लिविंग प्रदान करना तथा एक बेहतर जिंदगी, एक बेहतर दुनिया का अपना उद्देश्य पूरा करना है।'

क्यूआर के साथ कई प्रोडक्ट्स Paytm ने किये पेश, यह है व्यापारियों के लिए सुविधाएं

इस दिन मार्केट में लॉन्च होगा Realme X50 Pro 5G, जानें पूरी जानकारी

सिर्फ 399 रुपये में Xiaomi के इस खास प्रोडक्ट को खरीदने का सुनहरा मौका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -