Panasonic India इस साल लाएगी 25 नए स्मार्टफोन

भारतीय बाजार में पैठ जमा लेने वाली जापानी इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी Panasonic ने पिछले वर्ष देश में मोबाइल फ़ोन कारोबार से 1,200 करोड़ की आय अर्जित की. इस आय से उत्साहित होकर कंपनी ने इस वर्ष यहाँ अपनी आय दोगुनी करने का लक्ष्य रखा है. कंपनी इस वर्ष भारतीय बाजार से 2,500 करोड़ की आय होने की उम्मीद कर रही है. इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए कंपनी देश में आने वाले महीनो में लगभग 25 नए स्मार्टफोन्स लॉन्च करने की योजना बना रही है. इन स्मार्टफोन्स की कीमत 3,500-20,000 तक हो सकती है.

जिनमे से सबसे सस्ता यानि लगभग 3,500 कीमत का स्मार्टफोन तो कंपनी अगले महीने ही भारतीय बाजार में लाने वाली है. साथ ही 15-20 स्मार्टफोन्स तो कंपनी दिवाली से पहले ही लाने का दावा कर रही है. वही कारोबार बढ़ाने के लिए अधिक से अधिक यानि 7-8 स्मार्टफोन्स 10,000-15,000 की दर में लाएगी. पैनासोनिक इंडिया के व्यापार प्रमुख (मोबिलिटी) पंकज राणा के अनुसार ‘भारत एक महत्वपूर्ण बाजार है और हम यहां अच्छी वृद्धि देख रहे हैं.

इस वित्त वर्ष में हमें 2,500 करोड़ रुपये की आय की उम्मीद है. इसके लिए हमें सभी मूल्य श्रेणियों में स्मार्टफोन पेश करेंगे, गैर महानगरीय शहरों में वितरण नेटवर्क का विस्तार करेंगे तथा विपणन अभियान चलाएंगे.’ राणा ने यह भी बताया कि इन मोबाइल्स का निर्माण भारत में ही किया जाएगा. भारत के नोएडा में कंपनी कि एक असेंबली यूनिट है जहां लगभग 95% मोबाइल्स असेंबल किये जाएंगे. कंपनी ने अपनी क्षमता को बढ़ाकर 8 लाख यूनिट्स हर महीने बनाना शुरू कर दिया है. यह इसलिए कि कंपनी इस साल 30 लाख यूनिट्स कि बिक्री की उम्मीद कर रही है जोकि पिछले वर्ष 12 लाख यूनिट्स थी.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -