सूचना के आदान-प्रदान करार को लेकर पनामा कर रहा भारत से बात

नई दिल्ली : द्विपक्षीय कर सूचना के आदान-प्रदान करार को लेकर पनामा ने आज यह बयान पेश किया है कि वह इसे लागू करने के लिए भारत के साथ बातचीत को अंजाम दे रहा है. गौरतलब है कि पनामा से हाल ही में सामने आए दस्तावेजों में कई भारतीयों के नाम सामने आए है, जिनको लेकर बहुत हंगामा मचा हुआ है. इसके साथ ही यह भी सुनने में आ रहा है कि लातिनी अमेरिकी देश का यह कहना है कि पनामा तब तक भारत के साथ सूचनाओं का आदान-प्रदान नहीं कर सकेगा, जब तक कि वह न्यायिक रास्ते से नहीं आता है, क्योंकि अभी तक मामले को लेकर कोई करार लागू नहीं हुआ है.

इस मामले में भारत की यात्रा पर आईं पनामा की बहुपक्षीय मामलों तथा सहयोग उप मंत्री मारिया लुइसा नावारो का यह कहना है कि हमारे द्वारा मामले पर पहले से ही बातचीत की जा रही है. ताकि सूचना आदान-प्रदान करार को लेकर वार्ता को अंजाम दिया जा सके.

इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि हम जापान, जर्मनी, ब्राजील तथा भारत के साथ डीटीएए-टीआईईए करने वाले है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि हम विदेश मंत्रालय के साथ कल इस बारे में विचार विमर्श करने वाले है. साथ ही दूसरे दौर की वार्ता भी जितनी जल्दी हो सके शुर की जाना है. वार्ता के पूरे किए जाने के बारे में उन्होंने कहा है कि यह वार्ता पर ही निर्भर करता है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -