पनामा पेपर्स लीक: पूछताछ के लिए ED के दफ्तर पहुंची ऐश्वर्या, मुश्किलों में बच्चन परिवार

नई दिल्ली: पनामा पेपर्स (Panama Papers Leak) से संबंधित मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा ऐश्वर्या राय बच्चन को समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया गया है, जिसके बाद ऐश्वर्या ED के दिल्ली दफ्तर में पूछताछ में शामिल होने पहुंच चुकी हैं. बता दें कि इस मामले में हाल ही में ED ने अभिषेक बच्चन को भी समन भेजा था.

गौरतलब है कि ऐश्वर्या राय बच्चन को दो दफा पहले भी बुलाया गया था, किन्तु दोनों ही बार उन्होंने नोटिस को स्थगित करने की अपील की थी. ये गुजारिश पनामा पेपर्स लीक की जांच कर रहे विशेष जांच दल (SIT) के सामने की गई थी. ED ने ऐश्वर्या को FEMA के मामले में समन भेजा था. यह समन नवंबर में 9 तारीख को 'प्रतीक्षा' यानी बच्चन परिवार के बंगले पर भेजा गया था. 15 दिन में इसका जवाब देने के लिए कहा गया था. ऐश्वर्या ने ईमेल के माध्यम से ED को जवाब भी दिया था. मामले की छानबीन कर रही SIT में ED, इनकम टैक्स और अन्य एजेंसियां शामिल हैं.

बता दें कि पनामा पेपर लीक मामले में एक कंपनी (Mossack Fonseca) के लीगल डाक्यूमेंट्स लीक हो गए थे. ये डेटा जर्मन न्यूजपेपर Süddeutsche Zeitung (SZ) ने Panama Papers नाम से 3 अप्रैल 2016 को जारी किया था. इसमें भारत सहित 200 देशों के राजनेता, कारोबारी, सिलेब्रिटी आदि के नाम शामिल थे, जिनपर मनी लॉन्ड्रिंग के इल्जाम लगे थे. इसमें 1977 से 2015 के अंत तक का ब्यौरा दिया गया था.

रेड ड्रेस पहनकर नोरा ने ट्रोलर्स पर निकाली भड़ास, कहा- "जो गंदगी उन्होंने मेरे नाम पर फैलाई..."

तैमूर का खास वीडियो शेयर कर माँ करीना ने दी बधाई

जाते वर्ष में रिलीज़ हुई इन फिल्मों में नहीं दिखा पाया सिनेमाघरों पर अपना जादू

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -