शराब के बाद अब खुलेंगी पान-गुटखे की दूकान, लेकिन मानने होंगे ये नियम
शराब के बाद अब खुलेंगी पान-गुटखे की दूकान, लेकिन मानने होंगे ये नियम
Share:

नई दिल्ली: कोरोना संकट को देखते हुए आज से लॉकडाउन-4 शुरू हो गया है. मोटे तौर पर इसमें वही बंदिशें हैं जो पहले, दूसरे और तीसरे लॉकडाउन में थीं, किन्तु दुकानों को लेकर छूट दी गई है, राज्यों को अधिकार दिया गया है कि वो कंटेनमेंट जोन के बाहर ये निर्धारित कर सकते हैं कि कौन सी दुकानें खुलेंगी और कौन सी बंद रहेंगी.

लॉकडाउन-4 में ऐसी कई चीजें हैं, जो खुल जाएंगी. होम डिलीवरी के लिए रेस्त्रां चालू हो जाएंगे. पान और बीड़ी-सिगरेट की दुकानें खुल जाएंगी, किन्तु सार्वजनिक स्थानों पर स्मोकिंग की अनुमति नहीं होगी. दुकानों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाएगा और एक दुकान में एक बार में 5 से अधिक लोग इकट्ठा नहीं हो सकेंगे. हालांकि, मिठाई की दुकान हो नाई की दुकान उन्हें खोलने पर निर्णय राज्य सरकारों के ऊपर छोड़ दिया गया है. 

गृह मंत्रालय के निर्देशों पर राज्य मंथन करके फैसला लेंगे कि कौन सी दुकानें खुलेंगी और कौन सी बंद रहेंगी. जहां तक दिल्ली की केजरीवाल सरकार की बात है, तो वो आज इस सम्बन्ध में फैसला करेगी. सूत्र बताते हैं कि केजरीवाल सरकार फिलहाल नाई की दुकानों, सैलून और स्पा शुरू करने के पक्ष में नहीं है. लेकिन डीटीसी की बसें, ऑटो और कैब पैसेंजरों पर कुछ पाबंदियों के साथ चलाने की अनुमति दी जाएगी. इसके अलावा सरकार सारे कार्यालय खोलना चाहती है. वहां स्टाफ की तादाद पर कोई पाबंदी नहीं लगाना चाहती.

गंगोत्री नेशनल पार्क में बढ़ा दुर्लभ वन्य जीवों का कुनबा

20 लाख करोड़ का राहत पैकेज घोषित करने से पहले सरकार ने किया था यह काम

वित्त मंत्री ने भारतीय कंपनियों के लिए नियम में किया बड़ा बदलाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -