घर बैठे डाउनलोड करें पैन कार्ड, ये होगा तरीका
घर बैठे डाउनलोड करें पैन कार्ड, ये होगा तरीका
Share:

पैन कार्ड आज के भारत मे कितना जरूरी है ये हम सभी जानते हैं दरअसल पैन कार्ड हर जगह काम आता है और आपकी एक लीगल पहचान देने में मदद करता है. जो भी व्यक्ति सैलेरी बेस्ड नौकरी करता है या बिजनेस करता है, जाहिर सी बात है कि वह इस देश का टैक्सपेयर सिटीजन है  बिना पैन कार्ड कार्ड के ऐसे में काम नहीं चल सकता.

Airtel Vs Jio Vs Vodafone में किसका मंथली प्लान है दमदार, जानिए

पहले जहां ऑफलाइन आवेदन ही पैन कार्ड के लिए एक माध्यम था, वहीं अब ज्यादातर आवेदन ऑनलाइन ही प्राप्त होते हैं. जानकारी के लिए बता दें कि अप्रैल 2017 से केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने ई-पैन की सुविधा लॉन्च की है. जिसके तहत हर आवेदक को ई-मेल के जरिए पैन कार्ड की सॉफ्ट कॉपी पीडीएफ फॉर्मैट में भेजी जाती है. आवेदक अपनी ई-मेल आईडी से पैन को डाउनलोड कर उसे उपयोग में ला सकता है. इसके अलावा यदि आप का पैन कार्ड किसी भी कारणवश खो जाता है तो क्योंकि आपको एक डुप्लीकेट पैन कार्ड भी मिल जाएगा,आपको चिंता करने की आवश्यकता नहीं है.

Vodafone दे रहा 20,498 रु का बेनिफिट, Airtel को मिल रही चुनौती

सबसे पहले आपको इसकी आधिकारिक वेबसाइट https://www.myutiitsl.com/PAN_ONLINE/PANAppपर जाना होगा. इसके बाद इस वेबसाइट पर Status of the Applicant वाले बॉक्स में Individual ऑप्शन को सिलेक्ट करें. फिर आपके सामने Select the required option आएगा, बता दें कि इसमें Both physical PAN Card and e-PAN सिलेक्ट करें और नीचे दी गई जरूरी जानकारियां भरें. बता दें कि पूरा फॉर्म भरने के बाद, अथॉरिटीज़ इन डिटेल्स को चेक करती हैं इसलिए सभी जानकारियां ध्यान से भरें. फिर कुछ समय बाद आपको ई मेल आईडी पर पीडीएफ फॉर्मैट में ई-पैन मिल जाएगा, आप आसानी से जिसे डाउनलोड कर सकते हैं.

इन वेबसाइट पर कर सकते है घर बैठे कमाई

अगर Avengers Endgame को डाउनलोड करना है तो पढ़े रिपोर्ट

Avenger Street 160 हुई लॉन्च, ये है नया प्राइस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -