मूवी रिव्यु : दिल जीतने में कामयाब रही देश की 'पलटन'

मूवी रिव्यु : दिल जीतने में कामयाब रही देश की 'पलटन'

बॉलीवुड निर्देशक जे.पी दत्ता की सत्य घटना पर आधारित फिल्म 'पल्टन' आज रिलीज़ हो गई है जिसे दर्शकों ने काफी पसंद भी किया है. फिल्म की कहानी भारत चीन के युद्ध पर आधारित है जो 1965 में हुआ था. इस पर दर्शकों ने कितनी रेटिंग दी है आइये जानते हैं.

फिल्म का नाम : पल्टन 
स्टारकास्ट : अर्जुन रामपाल,जैकी श्रॉफ,सोनू सूद,हर्षवर्धन राणे,गुरमीत चौधरी,लव सिन्हा,सिद्धांत कपूर.
निर्देशक :जे.पी. दत्ता 
मूवी टाइप : ड्रामा,वॉर,हिस्ट्री
अवधि : 2 घंटे 30 मिनट 

कहानी : फिल्म 'पलटन' एक सत्य घटना पर आधारित है जिसमें निर्देशक ने भारत और चीन के बीच हुए 1965 के युद्ध को बताया है. यह युद्ध लाइन ऑफ ऐक्चुअल कंट्रोल पर स्थित नाथु ला दर्रे की है. ये युद्ध भारत और चीन के बीच की वो लड़ाई है जिसमें भारत ने चीन को धूल चटाई थी. जेपी दत्ता इससे पहले 'बॉर्डर' और 'एलओसी करगिल' जैसी युद्ध आधारित देशभक्ति वाली फिल्में बना चुके हैं वैसी ही फिल्म है ये भी. 

यह लड़ाई एक छोटी से घटना से शुरू हुई जिसने बाद में बड़ा आकर ले लिया. इसमें भारतीय सेना सिक्किम को बचाने के लिए चीन की सेना से भिड़ी थी. वहीं आपको बता दें, अर्जुन रामपाल ने लेफ्टिनेंट कर्नल राय सिंह और सोनू सूद मेजर बिशन सिंह के किरदार में नज़र आये. हर्षवर्धन राणे और गुरमीत चौधरी भी इस फिल्म में कमाल की एक्टिंग कर पाए. देखा गया है फिल्म में निर्देशक ने सभी यंग कलाकार लिए हैं जिन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया है. लव सिन्हा अतर सिंह के किरदार में नज़र आये और सिद्धांत कपूर भी थे लेकिन उनके पास कुछ खास नहीं था इसलिए वो कुछ कमाल नहीं दिखा पाए. 

क्यों देखें : फिल्म में लोकेशन बेहतरीन असल लोकेशन चुनी गई है. यहां तक कि फिल्म की कॉस्ट्यूम भी उसी समय की नज़र आ रही है और पूरा विज़ुअल 1965 के अनुसार ही बनाया गया है जिसे देखना आपके लिए भी अनोखा ही होगा साथ ही फिल्म के पैसे भी वसूल हो जायेंगे. 

क्यों ना देखें : फिल्म में चीनी आर्मी के जवानों का किरदार करने वालों ने अच्छी ऐक्टिंग नहीं की है. कुछ-कुछ समय में उनके द्वारा 'हिंदी-चीनी भाई भाई' का नारा लगाया जाना और हिंदी में डायलॉग बोलना अजीब लगता है. वहीं निर्देशक ने स्क्रीनप्ले अच्छा लिखा है कहीं ये जबरन और ज्यादा बोझिल हो गया है जो आपको बोर कर सकता है. फिल्म आपको बोर तो नहीं करेगी क्योंकि भारत जी जीत देखना और एक्शन का तड़का आपके लिए ज्यादा अच्छा होगा. 

बॉलीवुड अपडेट्स..

MOVIE REVIEW : आपका दिल छू लेगी ‘लैला मजनू’ की कहानी

Review : डरावनी चुड़ैल बनकर हंसाने आई 'स्त्री'

Box Office Predictions : क्या 'यमला पगला दीवाना' से जीत पाएगी 'स्त्री'?

 

?