महिला और पुरुष के हाथ में हो यह निशान तो कभी नहीं बन सकते माँ-बाप

Mar 12 2019 09:00 PM
महिला और पुरुष के हाथ में हो यह निशान तो कभी नहीं बन सकते माँ-बाप

कहा जाता है लड़की या लड़के के हाथ देखकर बहुत कुछ जाना जा सकता है. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप स्त्री का हाथ देखकर यह जान सकते हैं कि वह संतान को जन्म देने वाली है या नहीं. हथेली की ये रेखा होती है नि:संतानता का प्रतीक - कहते हैं हथेली में मौजूद चिन्ह देखकर भी गर्भ से जुड़ी बातों की जानकारी हासिल की जा सकती है, जैसे यदि कोई एकदम सीधी सपाट रेखा कनिष्ठिका अंगुली से निकलकर मध्यमा तक जाए तो ऐसी स्त्री की संतान बचपन में ही दुर्घटना की शिकार होती है.

- ऐसा भी कहा जाता है अगर किसी स्त्री की हथेली में मध्यमा और कनिष्ठिका के मध्य में नीचे की ओर बड़ा सा क्रॉस का चिन्ह हो तो यह नि:संतानता का प्रतीक माना जाता है.

- कहते हैं नि:संतानता के कुछ चिन्ह पुरुषों की हथेली में भी होते हैं. जैसे अगर किसी पुरुष के शुक्र पर्वत पर बड़ा सा क्रॉस का चिन्ह हो तो उसके शुक्राणुओं की संख्या बेहद कम होती है और उसे प्रोस्टेट से संबंधित रोग होते हैं जिसके कारण वह संतान पैदा करने में सक्षम नहीं होता है.

- ऐसा भी कहते हैं कि अगर किसी पुरुष के हाथ में यदि शुक्र पर्वत के नीचे दोहरी जीवन रेखा हो तो यह यौन रोगों की सूचक है और ऐसे पुरुष को सेक्सुअल प्रॉब्लम भी होती है जिसके कारण बच्चे नहीं होते हैं.

हाथ पर यह निशान बताता है रोगों से घिरे हुए हैं आप

जिस महिला को होते है इस अंग पर बाल ना करें कभी उससे शादी

आपके बारे में बहुत कुछ बता देता है आपके हाथ का अंगूठा