हथेली के ये निशान बीमारियों और दुर्घटनाओं के बारे में देते है जानकारी

हथेली के ये निशान बीमारियों और दुर्घटनाओं के बारे में देते है जानकारी
Share:

हस्तरेखा ज्योतिष में जीवन रेखा का विशेष महत्व होता है। इसके साथ ही जीवन रेखा व्यक्ति की सेहत और आयु के बारे में बताती है।वहीं जीवन रेखा हथेली पर वहां पर होती है जहां से इंडेक्स फिंगर और अंगूठे के बीच में से शुरू होकर अंगूठे के निचले हिस्से तक कलाई तक जाती है। इसके साथ ही हस्तरेखा ज्योतिष के मुताबिक जीवन रेखा को देखकर व्यक्ति के जीवन में बीमारियों और दुर्घटनाओं के बारे में जानकारी मिलती है। इसके साथ ही जिन व्यक्तियों के हथेली में उनकी जीवन रेखा छोटी होती हैं उनको कई तरह की बीमारियां रहती हैं। 

यदि जीवन रेखा पर जंजीर या उलझी हुई रेखाएं होती हैं तो व्यक्ति किसी न किसी गंभीर रोगों से पीड़ित रहता है। इसके साथ ही व्यक्ति की हथेली में जीवन रेखा जरूरत से ज्यादा पतली होने पर व्यक्ति लंबे समय तक बीमार रहने की संभावना ज्यादा होती है। यदि जीवन रेखा पर कोई नक्षत्र का चिन्ह बना हुआ होता है तो इसे बहुत ही अशुभ माना जाता है। वहीं ऐसे में व्यक्ति अपने जीवन में किसी बड़े शल्य चिकित्सा से होकर गुजरना पड़ता है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की अगर जीवन रेखा की शुरुआत में ज्यादा रेखाएं हो तो ऐसे लोगों के जीवन में कई उतार-चढ़ाव आते हैं।इसके अलावा  हस्तरेखा ज्योतिष के अनुसार जीवन रेखा के आखिरी में क्रॉस के चिन्ह को बहुत ही अशुभ माना गया है।वहीं  यह निशान व्यक्ति की कम उम्र में ही मृत्यु का संकेत बताता है। 

वास्तु के अनुसार बेडरूम सही दिशा में होना क्यों है जरुरी

सुबह उठकर एक बार जरूर करें प्राणायाम

शनि देव के साथ हनुमान जी भी होंगे प्रसन्न करें यह काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -