अगर हाथ की यह रेखा होती है सही तो मिलता है खूब पैसा और सम्मान
अगर हाथ की यह रेखा होती है सही तो मिलता है खूब पैसा और सम्मान
Share:

आप सभी को बता दें कि हमारे पूर्वजों ने कुछ ऐसे ग्रंथों की रचना की थी जिनके आधार पर व्यक्ति के भविष्य के बारे में पता लगाया जा सकता है. जी हाँ, वहीं इन ग्रंथों में हस्तरेखा शास्त्र का उल्लेख मिलता है जिसमे देखकर भी आप बहुत कुछ जान सकते हैं. जी हाँ, हाथ की रेखाओं को देखकर व्यक्ति के भविष्य के बारे में आसानी से पता लगाया जा सकता है. जी हाँ, हथेली में सूर्य रेखा के आधार पर व्यक्ति के जीवन में धन के बारे में बताया जाता है और अनामिका उंगली के नीचे वाले हिस्से को सूर्य पर्वत कहा जाता है. कहते हैं अगर इसके पास कोई खड़ी रेखा है तो वो सूर्यरेखा होती है. तो अब आइए आज हम आपको बताते हैं कि किस प्रकार सूर्य रेखा से धन के बारे में पता लगाया जाता है.

1. कहते हैं प्रथम दृष्टया हाथ में सूर्य रेखा होना शुभ माना जाता है और अगर सूर्य रेखा बिना दोष के होती है तो ऐसा जातक जीवन में कभी भी आर्थिक तंगी में नहीं जीते हैं.

2. ऐसा भी कहते हैं जिन व्यक्तियों के हाथ में सूर्य रेखा नहीं होती है वह लोग कड़ी मेहनत करने के बाद भी सफलता हासिल नहीं कर पाते है. वहीं ऐसे लोगों का जीवन मुश्किलों से भरा हुआ होता है.

3. लिखा हुआ है कि सूर्य रेखा कितनी लंबी होती है व्यक्ति का जीवन उतना ही लंबा सुखी और स्वस्थ होता है.

4. ऐसा भी माना जाता है कि हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार सूर्य जैकब पर स्वास्तिक का निशान होना शुभ माना जाता है. क्योंकि ऐसे निशान वाले व्यक्ति जीवन में खूब मान-सम्मान और धन कमाते हैं.

5. ऐसी भी मान्यता है कि सूर्य रेखा पर अंडाकार चिन्ह होना अशुभ होता है क्योंकि इस चिन्ह के होने पर ये रेखा चाहे कितनी लंबी और साफ क्यों ना हो व्यक्ति को धन की कमी से जूझना पड़ता है.

6. ऐसा भी कहते हैं कि अगर सूर्य रेखा को कोई दूसरी रेखा काटती है तो ऐसे व्यक्ति जीवन में मान सम्मान और धन के अभाव में जीवन व्यतीत करते हैं.

नए साल में चाहते हैं भोलेनाथ की कृपा तो कर दें यह छोटा सा काम

अगर आपने घर में पाल रखा है कुत्ता या तोता तो पढ़ना ना भले यह खबर..

आपके बाल बताते हैं आपका व्यक्तित्व, जानिए कैसे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -