बॉलीवुड सेलिब्रिटी को भी हिंदी पढ़ाती है यह 26 साल की लड़की

आजकल पुरे देश भर में इंग्लिश बोलना और पढ़ना सीखने का जूनून कई लोगों के सर चढ़कर बोल रहा है, यही कारण है कि देश के हर शहर से लेकर गाँवों तक जगह-जगह आपको स्पोकन इंग्लिश सिखने के बोर्ड्स दिखाई दे जाएंगे लेकिन इन्हीं सबके के बीच देश की राजधानी दिल्ली में रहने वाली पल्लवी सिंह कर रही है वो काम जो बिलकुल इन सबसे विपरीत है. 

क्या आपने कभी सूना है देश के मौजूदा हालातों में कोई हिंदी का टीचर सेलिब्रिटी हो सकता है, नहीं ना? तो आइये आपको बताते 26 साल की पल्लवी सिंह के बारे में जो हिंदी की टीचर है, पल्लवी आज तक कई लोगों को हिंदी सीखा चुकी है. वैसे तो देश में कई हिंदी के टीचर्स होंगे लेकिन पल्लवी का लोगों को पढ़ाने का तरीका इतना प्यारा है जिससे हर कोई उनसे पढ़ना चाहता है. 

पल्लवी न सिर्फ दिल्ली में आम आदमी को या साधारण स्टूडेंट्स को हिंदी सिखाती है बल्कि पल्लवी के स्टूडेंट्स विदेश में भी है वहीं बॉलीवुड की सेलिब्रिटी तक पल्लवी से हिंदी सीखने के लिए कांटेक्ट करती है. पल्लवी की लिस्ट में जाने-माने लेखक विलियम डेलरिम्पल, बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस, लिसा रे, नटालिया डि लुसिओ और लुसिंडा निकोलस शामिल हैं. पल्लवी अपने काम को काफी एन्जॉय करती है और वो काम से संतुष्ट भी है. 

वैसे तो पल्लवी के इस काम में उन्हें कई बार मुश्किलों का का सामना भी करना पड़ता है, शुरुआत में लोगों के ताने मिलते लेकिन पल्लवी अपनी धुन में अपना काम करती गई. पल्लवी कहती है कि कई बार अच्छे-बुरे दोनों क्लाइंट्स से सामना होता है लेकिन वो सब मैनेज कर लेती है. पल्लवी बताती है "कई बार लोग जब मुझसे मिलते है और मेरे पहनावे को देखते है तो वो हैरान हो जाते है और यकीन नहीं कर पाते है कि वाकई में, मैं हिंदी टीचर हूँ. हिंदी टीचर की आजकल बड़ी 'स्टीरियोटाइप छवि' बना दी गई है."

पेट्रोल डीजल के दामों के बीच मोदी को युवक ने भेजा 9 पैसे का चेक

आँखों के हैरान कर देने वाले तथ्य, 576 मैगापिक्सल होती है हमारी आँखें...

बेटे की सगाई में अम्बानी ने की कंजूसी, छपवाया इतना सस्ता कार्ड

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -