'पिता को टुकड़ों में काटकर बोरे में भर दिया', अदाकारा ने सुनाई कश्मीरी पंडित की दास्तां
'पिता को टुकड़ों में काटकर बोरे में भर दिया', अदाकारा ने सुनाई कश्मीरी पंडित की दास्तां
Share:

डायरेक्टर विवेक अग्न‍िहोत्री ने द कश्मीर फाइल्स फ‍िल्म के जर‍िए 1990 में कश्मीरी पंड‍ितों के साथ हुई बेरहमी को दिखाया है। इस फिल्म को देख कई लोग रो बैठे तो कई लोगों के दिल टूट गए। आपको बता दें कि इस फ‍िल्म में पल्लवी जोशी ने राध‍िका मेनन का निगेट‍िव किरदार निभाया है। वहीं पल्लवी के बारे में बात करें तो वह रियल लाइफ में विवेक की पत्नी हैं और इस वजह से फिल्म बनाने के दौरान पहले दिन से वे इसका हिस्सा रहीं। कुछ समय पहले दिल्ली में हुई एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने फिल्म के लिए किए गए रिसर्च के वक्त के वो दर्दनाक किस्से सुनाए जो उन्होंने अपने कानों से सुने थे।

इस दौरान पल्लवी ने बताया उन्होंने चार साल तक इस फ‍िल्म के लिए रिसर्च किया और कई लोगों का इंटरव्यू लिया। वहीं आगे पल्लवी ने बताया उन्होंने ऐसे ही एक पर‍िवार से बात की थी जो इस अत्याचार का श‍िकार हुए थे। पल्लवी ने कहा- 'जब हम अपने पहले इंटरव्यू के लिए गए तो हमें पता था क‍ि हम जिससे बात करने जा रहे हैं उसके पिता का मर्डर हुआ था पर ये नहीं पता था क‍ि कैसे। जब हम वहां गए, उन्होंने खुशी से हमारा स्वागत किया। ' आगे उन्होंने बताया, 'फ‍िर उन्होंने हमें सब कुछ बताया, अपने खुशहाल बचपन से लेकर इस त्रासदी तक। अपने प‍िता के मौत की बात करते हुए उनकी बेटी ने बताया क‍ि उसके पिता को मार कर 50 टुकड़ों में काट दिया गया था। फ‍िर बोरे में भरकर फेंक दिया गया। 2-3 दिन बाद जब बोरी मिली, तो उन्होंने आईडी कार्ड के जर‍िए अपने प‍िता की बॉडी पहचानी। '

वहीं इस दौरान आगे बात करते हुए पल्लवी ने बताया- 'एक अन्य इंटरव्यू में एक मह‍िला ने बताया क‍ि उनके प‍िता के पूरे शरीर में गोली मारी गई थी। और फ‍िर पुल‍िस उसकी बॉडी ले गई, पोस्टमार्टम किया। जब बॉडी वापस की गई तो गोली के निशान हर जगह थे और पोस्टमार्टम की वजह से, सही से टांके नहीं लगे थे और शरीर के अंदरुनी अंग दिखाई दे रहे थे। वो मह‍िला ये बताते हुए रो रही थी और कहा क‍ि उस मह‍िला को अपने पिता को उनके अंत‍िम संस्कार के लिए नहलाना पड़ा।' इस तरह उन्होंने कई ऐसी बातें बताई जो लोगों की रुंह कंपा गई।

VIDEO: 'मुस्लिमों ने निहत्थे पंडितों का खून किया, मैंने अपनी आँखों से देखा है', मुस्लिम युवक ने चीखकर बताया

'अगर कश्मीर अलग हो जाएगा तो मुसलमान कचरे का टुकड़ा हो जाएंगे', मशहूर अभिनेता का बयान

जनता के दिलों में The Kashmir Files अब भी है कब्ज़ा, पार किया 170 करोड़ का आंकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -