महिलाओं के लिए शुरू हो रही 'पालकी' कैब, होंगे सुरक्षा के पूरे इंतज़ाम
महिलाओं के लिए शुरू हो रही 'पालकी' कैब, होंगे सुरक्षा के पूरे इंतज़ाम
Share:

मुंबई: जब भी घर से लड़कियां व महिलाएं अकेले लंबी यात्रा पर जाती हैं, तो घरवालों को उनकी सुरक्षा को लेकर सबसे अधिक चिंता सताती है और यदि रात के समय सफर तय करना पड़ रहा हो तो चिंता खतरनाक स्तर तक पहुंच जाती है. क्योंकि कई दफा ऐसे मामले प्रकाश में आए हैं जब लड़कियों की छेड़छाड़ से लेकर दुष्कर्म तक की घटनाओं में टैक्सी ड्राइवर का नाम आया है. किन्तु इसी को लेकर मुंबई में अलग तरह की टैक्सी सेवा आरंभ की जा रही है.

उल्लेखनीय है कि मुंबई में एक फरवरी से पालकी कैब्स शुरू हो रही है, जिसमें CCTV कैमरे से लेकर जीपीएस लाइव ट्रैकर की सुविधा मौजूद होगी. यानी आपके घर वालों को पता होगा कि आपकी कैब कहां है और आप ठीक ठाक हैं या नहीं. इसकी शुरुआत 200 टैक्सियों के साथ हो रही है. पालकी कैब के फाउंडर प्रफुल्ल शिंदे ने मीडिया से बात करते हुए बताया है कि मुसाफिरों की सुरक्षा में सुधार करने और शारीरिक या किसी भी किस्म का दुर्व्यवहार जैसेी घटनाओं को रोकने के साथ-साथ कैब में हो रहे यौन हमलों को रोकने में इससे सहायता मिलेगी. 

कंपनी द्वारा अपने ग्राह्रकों को बेहतर सुरक्षा प्रदान करने के लिए प्रफुल्ल ने ना सिर्फ कैमरे बल्कि जीपीएस लाइव ट्रैकर भी लगाया है. जिसकी सहायता से पैसेंजर की लाइव लोकेशन और कैब के अंदर हो रही हर एक छोटी बड़ी गतिविधियों को रिकॉर्ड करने की सुविधा मिलती है.

बजट सत्र से पहले पीएम मोदी ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, सरकार हर मुद्दे पर बात करने को तैयार

Budget 2020: रेलवे के पेंशनर्स को मिल सकता है बड़ा तोहफा, वित्त मंत्री कर सकती हैं ये ऐलान

सोने की कीमत में जबरदस्त उछाल, चांदी ने भी लगाई बड़ी छलांग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -