महाराष्ट्र: पालघर की पटाखा फैक्ट्री में हुआ भयानक विस्फोट, रुक-रुक कर हो रहे ब्लास्ट

Jun 17 2021 12:34 PM
महाराष्ट्र: पालघर की पटाखा फैक्ट्री में हुआ भयानक विस्फोट, रुक-रुक कर हो रहे ब्लास्ट

पालघर: महाराष्ट्र के पालघर जिले के डहाणू से एक बड़ी खबर आई है। जी दरअसल यहाँ एक पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट हो गया है जिससे भयंकर आग लग गई है। बताया जा रहा है कंपनी का नाम फायर वर्क्स है जिसमे आग लगने से हड़कंप मचा हुआ है। यह फैक्ट्री डहाणू हाईवे से करीब 15 किलोमीटर दूर जंगल में मौजूद है। बताया जा रहा है विस्फोट के बाद लगी आग से करीब 10 से 12 किलोमीटर तक के इलाके में मौजूद घरों में नुकसान होने की खबर सामने आ रही है। जी दरअसल यहाँ हुआ धमाका इतना भयंकर था कि उसकी आवाज 15 से 20 किमी दूर तक सुनाई दी।

इसी के साथ अब यहाँ हर तरफ आग का धुआं ही धुआं नजर आ रहा है। बताया जा रहा है अब तक आग लगने की वजह का खुलासा नहीं हो सका है। इस समय फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग बुझाने के लिए मौके पर पहुंच चुकी हैं और काम जारी है। इस बारे में पुलिस का कहना है कि, ''फैक्ट्री के भीतर कितने लोग हैं और यह घटना कैसे हुई फिलहाल इसके बारे में कोई भी जानकारी नहीं है।'' आप सभी को बता दें कि यहाँ पुलिस टीम मौके पर पहुंच चुकी है और जानकारी जुटाने की कोशिश में लगी हुई है।

पुलिस ने कहा कि, ''पुलिस पूछताछ कर रही है कि अंदर कितने लोग फंसे हुए हैं।'' इसी के साथ दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच चुकी हैं लेकिन रुक-रुक कर हो रहे ब्लास्ट की वजह से आग बुझाने में काफी मुश्किल हो रही है। बताया जा रहा है फैक्ट्री के पास जाना संभव नहीं हो पा रहा है।

MP: ओवर ब्रिज को लेकर इंदौर में सांसद शंकर लालवानी ने अफसरों को सुनाई खरी-खोटी

मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने पूर्व क्रिकेटर बी विजयकृष्ण के निधन पर जताया शोक

‘कांग्रेस टूलकिट’ मामले में बड़ा खुलासा, दिल्ली पुलिस ने 31 मई को ट्विटर इंडिया हेड से की थी पूछताछ