फिलीस्तीनी राष्ट्रपति ने इजरायल से रुकी हुई शांति प्रक्रिया को फिर से शुरू करने का आह्वान किया

रामल्लाह: फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने इजरायल से फिलिस्तीन के साथ हुए समझौतों को लागू करने और सात साल पुरानी मध्य पूर्व शांति प्रक्रिया को फिर से शुरू करने का आग्रह किया है। मंगलवार को, अब्बास ने वेस्ट बैंक शहर रामल्लाह में अमेरिकी विदेश विभाग के ब्यूरो ऑफ नियर ईस्टर्न अफेयर्स के कार्यवाहक सहायक सचिव येल लेम्पर्ट से मुलाकात की।

अब्बास ने लेम्पर्ट को फिलिस्तीनी क्षेत्रों में नवीनतम घटनाओं पर अद्यतन किया, जिसमें फिलिस्तीनियों के खिलाफ इजरायल की एकतरफा कार्रवाई पर ध्यान केंद्रित किया गया था, जो दो-राज्य समाधान के लिए दुनिया के समर्थन को कमजोर करता है। अब्बास ने लेम्पर्ट से कहा कि अंतरराष्ट्रीय प्रस्तावों पर आधारित एक वास्तविक राजनीतिक प्रक्रिया शुरू करने के लिए इजरायल की कार्रवाइयों को रोकना और दोनों पक्षों के बीच हुए समझौतों को लागू करना महत्वपूर्ण है।

लेम्पर्ट के साथ अब्बास की मुलाकात अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन के साथ उनकी बैठक से ठीक एक दिन पहले हुई थी, जो मंगलवार को रुकी हुई शांति प्रक्रिया को फिर से शुरू करने सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करने के लिए इज़राइल पहुंचे थे। यहूदी बस्तियों और 1967 की सीमाओं पर एक फिलिस्तीनी राज्य की मान्यता जैसे मुद्दों पर गहरी असहमति के कारण मार्च 2014 के अंत में इजरायल और फिलिस्तीन के बीच सीधी शांति वार्ता को निलंबित कर दिया गया था।

हाथ में दो बंदूकें लिए तालिबानी लड़ाके ने किया जमकर डांस, वीडियो देख लोग हुए हैरान

फ़िनलैंड ने इंट्रा-ईयू सीमाओं पर कोविड -19 परीक्षणों को अनिवार्य करना शुरू कर दिया है

बिडेन ने ओमिक्रॉन का मुकाबला करने के लिए 500 मिलियन मुफ्त कोविड परीक्षण किट की घोषणा की

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -