फिलीस्तीनी राष्ट्रपति ने ब्लिंकेन के साथ बातचीत में इजरायल में राजनीतिक समाधान करने का आह्वान किया

फिलीस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने एक यात्रा के दौरान अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन को सूचित किया कि फिलीस्तीनी क्षेत्र पर इजरायली कब्जे को राजनीतिक समाधान द्वारा समाप्त किया जाना चाहिए।

फिलिस्तीन की आधिकारिक समाचार एजेंसी डब्ल्यूएएफए के अनुसार, अब्बास ने रविवार को वेस्ट बैंक शहर रामल्लाह में ब्लिंकेन के साथ एक बैठक के दौरान शरणार्थी मुद्दे सहित सभी स्थायी स्थिति के मुद्दों को हल करने और अंतर्राष्ट्रीय चौकड़ी के तत्वावधान में और अंतरराष्ट्रीय प्रस्तावों के तहत सभी कैदियों की रिहाई के महत्व पर जोर दिया।

फिलीस्तीनी राष्ट्रपति ने संयुक्त राज्य अमेरिका से इजरायली निपटान और बसने वालों के हमलों को रोककर, पूर्वी यरूशलेम की अल-अक्सा मस्जिद में ऐतिहासिक स्थिति की रक्षा करके और इजरायल की एकतरफा गतिविधियों को मना करके दो-राज्य समाधान के लिए अपनी प्रतिबद्धता का पालन करने का आग्रह किया। उन्होंने यह भी कहा कि पूर्वी यरुशलम में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास को फिर से खोला जाए, साथ ही फिलिस्तीन लिबरेशन ऑर्गेनाइजेशन (पीएलओ) को "आतंकवादी संगठन जो उकसावे को बढ़ावा देता है" के रूप में लेबल करने वाले अमेरिकी कानूनों को समाप्त कर दिया जाए।

अब्बास ने अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी को सूचित किया कि यूरोप में हाल की घटनाओं से "इजरायली कब्जे के अत्याचारों के बावजूद, स्पष्ट दोहरे मानकों" का पता चला है। "एकतरफा इजरायली उपायों की निरंतरता जल्द ही फिलिस्तीनी केंद्रीय परिषद के निर्णयों के कार्यान्वयन का कारण बनेगी, जिसमें इजरायल के साथ हुए सभी समझौतों के लिए प्रतिबद्धताओं को समाप्त करने का आह्वान किया जाएगा।

तालिबान के खिलाफ सड़कों पर उतरीं मुस्लिम महिलाएं, लड़कियों के स्कूल शुरू करने की मांग

महिला विश्व कप में ख़त्म हुआ टीम इंडिया का सफर, रोमांचक मुकाबले में अफ्रीका ने 3 विकेट से हराया

'जूते चाटते हैं इमरान खान..', पाक PM को पड़ रही चौतरफा गालियां, क्या जाने वाली है कुर्सी ?

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -