फिलीस्तीनी राष्ट्रपति ने यरूशलेम पर बेनेट की टिप्पणी पर एतराज जताया

रामल्लाह: फिलिस्तीनी राष्ट्रपति ने इजरायल के प्रधान मंत्री नफ्ताली बेनेट की टिप्पणी को खारिज कर दिया है कि "यरूशलेम एक एकीकृत शहर है। " "पूर्वी यरूशलेम और इसके सभी पवित्र स्थल संयुक्त राष्ट्र के प्रस्तावों और अंतर्राष्ट्रीय कानून के तहत फिलिस्तीन राज्य की शाश्वत राजधानी बने रहेंगे," फिलिस्तीनी राष्ट्रपति के प्रवक्ता नबील अबू रूदीनेह ने रविवार को एक प्रेस बयान में कहा।

उन्होंने कहा, "जब तक इजरायल फिलीस्तीनी लोगों और उनके देश के खिलाफ अपना युद्ध बनाए रखता है, तब तक क्षेत्र में सुरक्षा और स्थिरता कभी भी प्राप्त नहीं की जा सकती है," उन्होंने कहा।  सुरक्षा और स्थायी शांति प्राप्त करने का एकमात्र तरीका "फिलिस्तीनी लोगों के सही अधिकारों को प्राप्त करना है, अर्थात् पूर्वी यरूशलेम को अपनी राजधानी के रूप में एक स्वतंत्र फिलिस्तीनी राज्य स्थापित करके।"  "इजरायल के शब्द यरूशलेम के कब्जे को कभी भी वैधता नहीं देंगे," उन्होंने कहा, "अमेरिका को इजरायली अपराधों को रोकने और अपनी दोहरी-मानक नीति को समाप्त करने के लिए" अपने कर्तव्यों को निभाना चाहिए।

बेनेट ने इथियोपियाई यहूदियों के लिए एक स्मारक सेवा के दौरान वादा किया था, जो रविवार को इजरायल पहुंचने की कोशिश कर रहे थे कि "यरूशलेम हमेशा के लिए एक संयुक्त शहर रहेगा," इजरायली मीडिया के अनुसार। "न केवल हम यरूशलेम दिवस पर अपनी राजधानी की एकता का जश्न मनाते हैं, बल्कि हम अपने लोगों की एकता को भी याद करते हैं," इजरायली प्रधान मंत्री ने कहा।

फिलिस्तीनी बच्चे को इजरायली बलों ने गोली मारी , 90 लोग घायल

वेनेजुएला के राष्ट्रपति ने शिखर सम्मेलन से देशों को बाहर करने के लिए अमेरिका की आलोचना की

आज़ादी मार्च में पर्याप्त प्रदर्शनकारियों के न होने से असंतुष्ट इमरान खान

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -