फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद ने किया इजराइल के खिलाफ आतंकी संगठन हिजबुल्लाह के समर्थन का ऐलान

फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद ने किया इजराइल के खिलाफ आतंकी संगठन हिजबुल्लाह के समर्थन का ऐलान
Share:

यरूशलम: आतंकी संगठन फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद (PIJ) की सीरियाई शाखा ने इजरायल और हिजबुल्लाह के बीच पूर्ण पैमाने पर संघर्ष की स्थिति में लेबनान में अतिरिक्त बल भेजने का ऐलान कर दिया है। सीरिया में फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद के राष्ट्रीय संबंध अधिकारी इस्माइल अल-सेंदावी ने कहा कि फ़िलिस्तीनी युवा इजरायली कब्जे का सामना करने और प्रतिरोध प्रयासों में हिज़्बुल्लाह में शामिल होने के लिए उत्सुक हैं। 

उनकी टिप्पणी दमिश्क में सीरिया के PIJ सदस्यों की याद में आयोजित एक समारोह के दौरान की गई थी, जिन्होंने पिछले आठ महीनों में दक्षिणी लेबनान में इजरायली सेना के खिलाफ लड़ते हुए अपनी जान गंवा दी है। रिपोर्ट में बताया गया है कि इन संघर्षों में सीरिया से आये सोलह  फिलिस्तीनी शरणार्थी, जो सभी PIJ के सदस्य थे, मारे गये हैं। उल्लेखनीय है कि, रात को गाजा सिटी के तुफ्फाह इलाके और शुजायेया इलाके में हवाई हमलों की एक श्रृंखला के बाद महिलाओं और बच्चों सहित कम से कम 14 फिलिस्तीनी मारे गए। फिलिस्तीनी समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, इन हमलों में दर्जनों लोग घायल भी हुए हैं। इजरायल की सेना ने दक्षिणी लेबनान के यारून क्षेत्र में हिजबुल्लाह मिसाइल लांचर, तथा राम्याह, हुला और ऐतरौन क्षेत्रों में "युद्ध सामग्री गोदाम", "सैन्य भवन" और "आतंकवादी बुनियादी ढांचे" को निशाना बनाकर हवाई हमले किए।

शुक्रवार शाम को लेबनानी क्षेत्र से उत्तरी इज़रायल की ओर एक दर्जन से अधिक रॉकेट और मिसाइलें दागी गईं। वाफा के अनुसार, कब्जे वाले पश्चिमी तट के जलाजोन शरणार्थी शिविर में इजरायली सेना द्वारा सुबह-सुबह किए गए छापे के दौरान दो फिलिस्तीनी घायल हो गए, जिनमें से एक की हालत गंभीर है। रिपोर्ट के अनुसार, कब्जे वाले पश्चिमी तट पर अवैध इजरायली बसने वालों के हमले के बाद जैतून और बादाम के बागानों वाली कृषि भूमि को जला दिया गया।

जहाँ TMC को वोट नहीं मिला, उन इलाकों को पैसा..! वोटर्स पर ममता के मंत्री उदयन गुहा का विवादित बयान, video

4 अवैध बांग्लादेशी गिरफ्तार, लोकसभा चुनाव में डाल चुके हैं वोट, सभी के पास भारत के फर्जी दस्तावेज़

केरल के कुरान शिक्षक अब्दुल जब्बार को कोर्ट ने सुनाई 56 साल की सजा, हैरान कर देगा ये मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -