फिलीस्तीनी प्राधिकरण ने अमेरिका से अपनी आतंकवादी सूचियों से पीएलओ को हटाने के लिए कहा

रामल्लाह: एक वरिष्ठ फिलिस्तीनी सूत्र के अनुसार, फिलिस्तीनी प्राधिकरण (पीए) ने अमेरिका से अमेरिकी कांग्रेस की आतंकवादी सूचियों से फिलिस्तीनी मुक्ति संगठन (पीएलओ) को हटाने का आग्रह किया है।

पीएलओ कार्यकारी समिति के सदस्य हुसैन अल-शेख के अनुसार, पीए ने अमेरिकी प्रशासन को एक आधिकारिक पत्र भेजा, जिसमें अनुरोध किया गया था कि पीएलओ को आतंकवादी सूचियों से हटा दिया जाए।  "हमने कब्जे के तहत रहने वाले फिलिस्तीनियों के इस अन्यायपूर्ण और अनुचित पदनाम को जारी रखने के बारे में अपनी नाराजगी और स्पष्ट अस्वीकृति व्यक्त की," अल-शेख ने कहा, जबकि इजरायली आतंकवादी संगठन कच को ऐसी सूचियों से हटा दिया गया था।

रिपोर्टों के अनुसार, फिलिस्तीनी अपील अमेरिकी विदेश विभाग द्वारा इजरायली "कच" समूह सहित विदेशी आतंकवादी संगठनों की अपनी सूची से पांच चरमपंथी समूहों को हटाने की घोषणा करने के कुछ दिनों बाद आई है।

फिलिस्तीनियों ने संगठन पर 1994 में दक्षिणी वेस्ट बैंक में हेब्रोन में इब्राहिमी मस्जिद में कई उपासकों को मारने और घायल करने का आरोप लगाया, साथ ही फिलिस्तीनियों को खुद को मारने और विस्थापित करने के लिए उकसाया। पीएलओ को 1987 में अमेरिकी कांग्रेस द्वारा "आतंकवादी संगठन" का लेबल दिया गया था, और इसे अमेरिका में किसी भी कार्यालय बनाने से मना कर दिया गया था।

फैसले के बावजूद, कांग्रेस ने अमेरिकी राष्ट्रपतियों को उनके अनुमोदन के साथ छूट देने की अनुमति दी, जो 1993 में पीएलओ और इज़राइल के बीच ओस्लो अंतरिम शांति समझौते पर हस्ताक्षर करने के बाद से अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को छोड़कर हर अमेरिकी राष्ट्रपति ने किया है।

तुर्की, फिनलैंड और स्वीडन को नाटो में शामिल होने की अनुमति देने के लिए 'औपचारिक समझौता' चाहता है

फिलीस्तीनी और यूरोपीय संघ के संसद के राष्ट्रपतियों ने राज्यों में बढ़ते संघर्षों पर चर्चा की

श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे वित्त मंत्री को बनाए रखेंगे

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -