फिलिस्तीन ने इजरायल से किया आग्रह, चुनावों को लेकर कही ये बात
फिलिस्तीन ने इजरायल से किया आग्रह, चुनावों को लेकर कही ये बात
Share:

फिलिस्तीन ने इजरायल से आग्रह किया है कि वह 22 मई को होने वाले आगामी आम चुनावों में पूर्वी येरुशलम में फिलिस्तीनियों को भाग लेने की अनुमति दे। कई फिलिस्तीनी गुटों ने एक संयुक्त बयान में कहा कि आम चुनाव में भाग लेने के लिए पूर्वी यरुशलम में फिलिस्तीनियों का अधिकार अक्षम्य है। इस बीच, फिलिस्तीन के यरुशलम के मंत्री फादी अल-हदामी ने एक अलग बयान में कहा कि इजरायल और फिलिस्तीन के बीच एक समझौते के अनुसार फिलिस्तीनियों को पूर्वी यरूशलेम में चुनाव कराने का अधिकार दिया गया है। 

वही इसने फिलिस्तीनी केंद्रीय चुनाव आयोग (PCEC) से चुनावी पंजीकरण पूरा करने में अपनी जिम्मेदारियों को संभालने के लिए और यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि पूर्वी येरुशलम में फिलिस्तीनी मतदान केंद्रों पर अपने मतपत्र डालेंगे। "समझौते के तहत, हमें वोट देने और उम्मीदवारों के रूप में खड़े होने का अधिकार है। हम इज़राइल से चुनाव कराने की अनुमति नहीं लेते हैं। इसके विपरीत, हम इसे एक सत्ता के रूप में पूछते हैं, न कि चुनाव में हमारी भागीदारी को बाधित करने के लिए।

वही इससे पहले दिन में, PCEC ने एक बयान में कहा कि आगामी विधान सभा चुनावों में दौड़ के लिए 15 चुनावी सूची पहले से ही पंजीकृत हैं, जिसमें हमास इस्लामिक आंदोलन की चुनावी सूची भी शामिल है। जनवरी में, राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने घोषणा की कि 2021 के आम चुनावों में 22 मई को विधायी चुनाव, 31 जुलाई को राष्ट्रपति चुनाव और फिलीस्तीन नेशनल काउंसिल के चुनाव, फ़िलिस्तीन लिबरेशन ऑर्गेनाइज़ेशन के सर्वोच्च निर्णय लेने वाले निकाय शामिल होंगे।

आयरलैंड में विदेशी यात्रियों की संख्या में इस साल 76 प्रतिशत की आई कमी

ब्राजील के राष्ट्रपति कैबिनेट फेरबदल करने को हुए मजबूर, शीर्ष राजनयिक में किया परिवर्तन

स्पेन यूरोपीय संघ के क्षेत्र में 1 माह के लिए बंद हुई सभी बाहर जाने वाली उड़ाने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -