'फिलिस्तीन भी बेहतर है..', अब केंद्र सरकार पर क्यों भड़कीं महबूबा मुफ्ती ?
'फिलिस्तीन भी बेहतर है..', अब केंद्र सरकार पर क्यों भड़कीं महबूबा मुफ्ती ?
Share:

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) सुप्रीमो महबूबा मुफ्ती ने सोमवार (6 फरवरी) को भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा है कि उसने कश्मीर को अफगानिस्तान में बदल दिया है। बता दें कि जम्मू कश्मीर में अतिक्रमण विरोधी अभियान पर महबूबा मुफ्ती ने यह प्रतिक्रिया दी है। अक्सर पाकिस्तान समर्थक बयान देने वाली महबूबा मुफ़्ती ने आरोप लगाया कि अतिक्रमण रोधी अभियान के तहत भाजपा गरीब और वंचितों के मकान ढहाने के लिए बुलडोजर का उपयोग कर रही है।

महबूबा से बात करते हुए देश में विपक्षी नेताओं से आग्रह किया है कि वे भाजपा द्वारा किए जा रहे जुल्मों पर एक साथ आएं और मूक दर्शक न बने रहें। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा को प्रचंड बहुमत मिला है, मगर वह इसका दुरूपयोग कर रही है। मुफ्ती ने कहा कि भाजपा संविधान को ध्वस्त करने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि फिलिस्तीन फिर भी बेहतर है। कम से कम लोग बात करते हैं। जिस तरीके से अतिक्रमण के नाम पर गरीब लोगों के मकान गिराए जा रहे हैं और उसके लिए बुलडोजर का उपयोग हो रहा है, उससे तो कश्मीर की स्थिति अफगानिस्तान से भी बदतर हो रही है।

PDP सुप्रीमो ने कहा कि आखिर लोगों के छोटे-छोटे मकानों को ढहाने का मकसद क्या है। उन्होंने कहा कि सरकार का कहना है कि सदियों पुराना शंकराचार्य मंदिर और तत्कालीन महाराजा द्वारा निर्मित छावनी भी अतिक्रमण की गई भूमि पर बना हुआ है। महबूबा ने आगे कहा कि उपराज्यपाल मनोज सिन्हा यह दावा कर सकते हैं कि अतिक्रमण को लेकर जारी अभियान में गरीबों के मकानों को कुछ नहीं होगा, मगर असलियत कुछ और ही है।

मुफ्ती ने कहा कि असलियत यह है कि जमीनी स्तर पर LG के संदेश को सुना नहीं जा रहा है, क्योंकि बुलडोजर से टिन की छत वाले मकान भी गिराए जा रहे हैं। महबूबा ने दावा करते हुए कहा कि ‘एक संविधान, एक विधान, एक प्रधान’ के शुरुआती आह्वान ने ‘‘एक देश, एक भाषा, एक धर्म’’ की राह दिखायी, जिसमें कोई संविधान नहीं है। उन्होंने कहा कि संविधान के संबंध में बात करने वाले व्यक्ति की आवाज दबायी जा रही है। उन्होंने फिर 370 का राग अलापते हुए कहा कि, ‘‘क्या अनुच्छेद 370 को हटाया जाना संवैधानिक प्रावधानों के अनुरूप था?’’ बता दें कि, इन्ही महबूबा मुफ़्ती ने एक समय धमकी दी थी कि, यदि 370 को हाथ लगाया तो कश्मीर में कोई तिरंगा उठाने वाला नहीं मिलेगा। उनके इस बयान से कश्मीर की आवाम केंद्र सरकार के खिलाफ भड़क गई थी। 

'कांग्रेस तपस्वियों की पार्टी, योगी आदित्यनाथ मामूली ठग..', राहुल गांधी का विवादित बयान

शाहिद के गिफ्ट पाकर गुस्से से आगबबूला हुई पत्नी, कह डाली ये बड़ी बात

कांग्रेस को बड़ा झटका, अब इस नेता ने दिया इस्तीफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -