फिलिस्तीन ने इजरायल परअमेरिका को धोखा देने का आरोप लगाया
फिलिस्तीन ने इजरायल परअमेरिका को धोखा देने का आरोप लगाया
Share:

रामल्लाह: फिलिस्तीन ने एक फिलीस्तीनी किशोर की हत्या की निंदा की है और इजरायल पर अमेरिकी उपराष्ट्रपति जो बिडेन द्वारा किए गए वादों की अवज्ञा करने का आरोप लगाया है। 

फिलीस्तीनी राष्ट्रपति के प्रवक्ता नाबिल अबू रूदीनेह ने शुक्रवार को एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर वेस्ट बैंक शहर रामल्लाह के उत्तर-पूर्व में अल-मुघय्यिर शहर में "इजरायली सैनिकों द्वारा किए गए अपराध" की निंदा की।

 "इजरायल प्रशासन अंतरराष्ट्रीय वैधता और अंतरराष्ट्रीय कानून के सभी प्रस्तावों को तोड़ने की लागत वहन करता है, अबू रूदीनेह ने कहा।

उन्होंने अमेरिका से हस्तक्षेप करने का आग्रह किया और दावा किया कि यह रिपोर्टों के अनुसार, क्षेत्र की अपनी हालिया यात्रा के दौरान बिडेन द्वारा किए गए सभी दायित्वों और आश्वासनों को इजरायल द्वारा अस्वीकार करने का प्रदर्शन करता है।

फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, शुक्रवार को फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, बस्तियों को बढ़ाने और फिलिस्तीनी क्षेत्र को चुराने की इजरायल की नीति के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान अल-मुगय्यिर गांव में हुई झड़पों में इजरायली बलों द्वारा एक 16 वर्षीय बच्चे को मार दिया गया था।

फिलीस्तीनी रेड क्रिसेंट सोसाइटी के अनुसार, उत्तरी वेस्ट बैंक में नाबलस शहर के पास इजरायली सैनिकों के साथ झड़पों के बीच एक ही दिन में कई फिलिस्तीनी घायल हो गए थे। इजरायल के अधिकारियों ने अभी इस घटना पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

बस्तियों को बढ़ाने और वेस्ट बैंक में भूमि पर कब्जा करने की इजरायली नीति का फिलिस्तीनियों द्वारा साप्ताहिक विरोध प्रदर्शन, मार्च और प्रदर्शनों का आयोजन करके विरोध किया गया है।

आधिकारिक फिलिस्तीनी आंकड़ों के अनुसार, 600,000 से अधिक इजरायली बसने वाले वेस्ट बैंक बस्तियों में रहते हैं, जो मुख्य कारणों में से एक है कि शांति प्रक्रिया 2014 के बाद से रुकी हुई है।

बिडेन ने बाढ़ को लेकर केंटकी के लिए आपदा घोषणा को मंजूरी दी

यूट्यूब देखकर शख्स करने लगा अपनी नाक की सर्जरी, फिर जो हुआ वो कर देगा हैरान

लेबनान के राष्ट्रपति ने अरब कृषि मंत्रिस्तरीय प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -