झारखण्ड: इनामी नक्सली की 1 करोड़ की संपत्ति जब्त
झारखण्ड: इनामी नक्सली की 1 करोड़ की संपत्ति जब्त
Share:

रांची: झारखण्ड सरकार इन दिनों नक्सलियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही कर रही है, इसी कड़ी में अब झारखण्ड प्रशासन ने कुख्यात नक्सलियों के घर पर छापे मरकर उनकी सम्पत्तियाँ जब्त करना भी शुरू कर दिया है. हाल ही में पलामू पुलिस ने शुक्रवार को भाकपा माओवादी के सब जोनल कमांडर व पांच लाख के इनामी नक्सली अभिजीत यादव की एक करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर ली, यह संपत्ति उसकी पत्नी गीता देवी के नाम से थी.

पुलिस ने गीता देवी के नाम से खरीदे गए एक करोड़ तीन लाख रुपये कीमत के 23-23 डिसमिल के पांच प्लॉट को जब्त किया है, साथ ही वनांचल ग्रामीण बैंक की नौडीहा बाजार शाखा में जमा 41 हजार 200 रुपए भी जब्त कर लिए हैं. पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत माहथा ने बताया कि माओवादियों के विरुद्ध निर्णायक कार्रवाई के तहत भविष्य में भी लेवी द्वारा अर्जित की गई संपत्ति को जब्त किया जाएगा.

इससे पहले पूर्वी सिंहभूम जिले के बोड़ाम थाना क्षेत्र के कोकादोसा में पुलिस और नक्सलियों में जबरदस्त मुठभेड़ हुई थी, इस मुठभेड़ में एक करोड़ का इनामी हार्डकोर नक्सली आकाश उर्फ राकेश उर्फ असीम मंडल भी शामिल था, जिसे धर दबोचने के लिए पुलिस ने घेराबंदी की थी, लेकिन यह नक्सली पुलिस को धता बता कर अपने दस्ते के साथ भागने में कामयाब रहा. फ़िलहाल पुलिस उसकी तलाश में लगी हुई है. 

आइआइटी धनबाद के रोबोट को देख चौंक गए लोग

झारखण्ड: अवैध दुकानदारों पर अब सरकार करेगी कार्यवाही

झारखण्ड: घर में घुसकर, आईएएस अफसर को पीटा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -